चीन में फिर लौटा कोरोना का प्रकोप, घरों में कैद हुए 40 लाख लोग
चीन में फिर लौटा कोरोना का प्रकोप, घरों में कैद हुए 40 लाख लोग
Share:

बीजिंग: चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने लगा है. संक्रमण के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए सरकार ने उत्तरपश्चिमी शहर लान्झोउ में लॉकडाउन लागू कर दिया है. इस शहर की आबादी 40 लाख के लगभग है. चीन ने स्थानीय स्तर पर बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को कम करने के लिए मंगलवार को इस लॉकडाउन का ऐलान किया है. लोगों से कहा गया है कि वह घर से बाहर ना निकलें. उन्हें सिर्फ इमरजेंसी में ही घर से बाहर निकलने की इजाजत है.

29 स्थानीय केस दर्ज किए जाने के बाद स्थानीय सरकार ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि शहर में लॉकडाउन लागू हो गया है. लान्झोउ के अधिकारियों ने बताया कि लोगों के आने-जाने पर सख्ती से निगरानी रखी जाएगी. वह सिर्फ उपचार या जरूरी सामान लेने के लिए ही घर से निकल सकेंगे. चीन के दूसरे कई इलाकों में भी इसी तरह का नियम लागू किया गया है. जिसके कारण पर्यटन स्थलों पर आने वाले लोगों की तादाद कम हो गई है. निवासियों से इतना तक कहा गया है कि वह अकारण शहर छोड़कर कहीं ना जाएं.

चीन में संक्रमण के इन बढ़ते मामलों के पीछे के कारण कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट बताया जा रहा है. जो मूल वायरस से ज्यादा खतरनाक है और अधिक तेजी से फैलता है. बीते एक सप्ताह में इसके 100 से अधिक केस भी सामने आए हैं. सरकार ने कहा है कि हालात नियंत्रित करने के लिए टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई जाएगी, जिसके कारण आने वाले दिनों में मामलों में वृद्धि होने की आशंका है. चीन ने इन बढ़ते मामलों के लिए विदेश जाने वाले लोगों को जिम्मेदार बताया है.

Video: पत्नी को गैर-मर्द ने लगा दी वैक्सीन, नाराज़ शौहर ने बीच स्टेज पर गवर्नर को जड़ दिया थप्पड़

भारत की हार पर पटाखे फोड़ने वालों पर निकला अनिल विज का गुस्सा, कहा- ''डीएनए भारतीय नहीं हो सकता..."

दक्षिण कोरिया, फिलीपींस ने मुक्त व्यापार समझौते पर किए हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -