कोरोना वायरस : चीन में एक के बाद एक ये शहर होते जा रहे सूनसान
कोरोना वायरस : चीन में एक के बाद एक ये शहर होते जा रहे सूनसान
Share:

कोरोनावायरस की वजह से चीन दुनिया से अलग थलग पड़ता नजर आ रहा हैं. लोगों की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं. वुहान शहर के बाद अब चीन के वेंगझोउ शहर ने अपने निवासियों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिए हैं. यही नहीं वेंगझोउ शहर की सड़कें बंद कर दी गई हैं ताकि ना तो कोई शहर से बाहर जा सके ना ही भीतर दाखिल हो सके. स्‍थानीय प्रशासन ने शहर में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रविवार को उक्‍त प्रतिबंधों के आदेश जारी किए.

पहलवान रविंदर पर लगा प्रतिबंधित दवाई के सेवन का आरोप, चार साल तक नहीं ले पाएंगे भाग

इस वायरस को लेकर स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया है कि प्रशासन के आदेशों के तहत वेंगझोउ में घर का एक ही सदस्‍य दो दिन में एक बार जरूरी सामानों की खरीदारी करने बाहर जा सकेगा. शहर की आबादी नब्बे लाख है जिसमें आने जाने के लिए 46 राजमार्ग टोल स्टेशन हैं जिन्‍हें बंद कर दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के हुबेई प्रांत के झेजियांग शहर में वायरस संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या सबसे ज्‍यादा है.

चर्च के पादरी से जादुई तेल लेने के लिए मची भगदड़, 20 लोगों की मौत, कई घायल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि झेजियांग में 661 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से 265 लोग अकेले वेंगझोउ में हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि शहर में आयोजित होने वाले सार्वजनिक कार्यक्रम रद कर दिए गए हैं और सार्वजनिक स्थलों को बंद कर दिया गया है ताकि लोग एक जगह पर जमा नहीं हो सकें. ऐसा इसलिए क्‍योंकि एक जगह पर भीड़ जमा होने से इस वायरस के फैलने की संभावना सर्वाधिक होती है।दहशत का आलम यह है कि वेंगझोउ शहर की मेट्रो लाइन और सार्वजनिक परिवहन सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि शहर के स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी एक मार्च तक बंद रहेंगी. यहां तक कि सरकारी कार्यालय भी बंद कर दिए गए है. मालूम हो कि चीन में इस वायरस से 304 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 14 हजार लोग संक्रमित हैं. गौर करने वाली बात यह है कि चीन में यह संक्रमण तेजी से फैलता ही जा रहा है जिसकी वजह से धीरे-धीरे एक-एक शहर दुनिया से अलग थलग पड़ते जा रहे हैं.

कोरोना वायरस : चीन में बिना मास्क के घूमने वाले लोगों का पीछा कर रही मशीने

इराक को मिले नए प्रधानमंत्री, पद संभालने के बाद मिली बड़ी जिम्मेदारी

मुस्लिम की इस प्रथा ने ली 12 साल की एक मासूम बच्ची की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -