अब कोरोना टेस्ट के लिए प्राइवेट पार्ट से लिया जाएगा सैंपल, खास है वजह

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक (2022 Winter Olympics) शुरू होने से ठीक दो सप्ताह पहले चीन ने ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। जी दरअसल यहां एक बार फिर से एनल स्वाब (Anal Swab) यानी गुदा से नमूने लेने के विवादास्पद नियम को लागू किया जा चुका है। हाल ही में चीनी समाचार पत्र 'द बीजिंग न्यूज' में इस बारे में जानकारी दी गई है। जी दरअसल, बीजिंग में एक अपार्टमेंट में कम से कम 27 लोगों के नमूने मलद्वार से लिए गए। बताया जा रहा है इस लिस्ट में एक 26 साल की महिला भी शामिल थी। आपको बता दें कि गुदा परीक्षण के तहत मलाशय में दो इंच (5 सेमी) तक एक टेस्टिंग किट को डाला जाता और इसे कई बार घुमाया जाता है। वहीं लैब में जांच करने से पहले स्वाब को हटा दिया जाता है।

आपको बता दें कि इस मामले में चीनी डॉक्टरों का मानना है कि इस तरीके से कोरोना की ज्यादा सटीक जांच होती है। आप सभी को बता दें कि चीन के हेल्थ एक्सपर्ट्स का यह मानना है कि कुछ बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज जल्दी ठीक हो जाते हैं। उनके गले या नाक में 3 से 5 दिन बाद वायरस नहीं मिलता, लेकिन वायरस उनके शरीर में मौजूद रहता है। इस वजह से मलद्वार से लिए गए नमूनों की जांच करने पर कोविड वायरस आसानी से पहचाना जा सकता है। इसके अलावा यह भी कहा गया कि एनल स्वैब से कोरोना वायरस की मौजूदगी ज्यादा पुख्ता और सटीक होती है। यह तरीका गले या नाक की स्वैब टेस्टिंग से ज्यादा संवेदनशील है। इससे ज्यादा आसानी ये पता चलता है कि कोई इंसान कोरोना संक्रमित है या नहीं?

आप सभी को बता दें कि इस समय कोरोना की दहशत के बीच अब सिर्फ चुनिंदा दर्शकों को ही स्टेडियम में जाने की अनुमति दी जाएगी, क्योंकि देश में कोरोना मामलों की संख्या मार्च 2020 के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। वहीं अगर हम चीन के बारे में बात करें तो चीन ने इस सप्ताह की शुरुआत में ओलंपिक के लिए आम दर्शकों के लिए टिकटों की बिक्री रद्द कर दी। वहीं दूसरी तरफ ओलंपिक मशाल रिले को भी आम जनता से दूर रखा गया है। इसी के साथ साल 2022 शीतकालीन ओलंपिक आगामी 4 से 20 फरवरी 2022 तक चीन की राजधानी बीजिंग समेत उसके पड़ोसी शहरों यानकिंग और चोंगली के नजदीक स्थानों पर होने वाला है।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने कैंसिल की अपनी शादी, बड़ी है वजह

कोरोना काल में आपकी इम्यूनिटी को मजबूत बनाएंगे ये फूड्स

कोविड से उबरने के बाद भी लोगों की हालत खराब, WHO ने दी चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -