कोरोना: इस शहर में ख़त्म हुई मास्क की अनिवार्यता, खुली हवा में सांस ले सकेंगे लोग
कोरोना: इस शहर में ख़त्म हुई मास्क की अनिवार्यता, खुली हवा में सांस ले सकेंगे लोग
Share:

बीजिंग: एक ओर कोरोना वायरस के चलते जहां लोगों से मास्‍क पहनने और सोशल डिस्‍टेंसिंग अपनाने की हिदायत दी जा रही है, वहीं चीन की राजधानी में इससे अलग सलाह दी जा रही है. वो भी तब जब दुनियाभर में महामारी चीन से ही फैली थी. दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए महीनों तक मास्क पहनने को विवश हुए बीजिंग के लोग अब बाहर निकलने पर खुली हवा में बिना मास्क के सांस ले सकेंगे, क्योंकि यहां बाहर निकलने पर मास्क पहनने की अनिवार्यता ख़त्म कर दी गई है.

कोरोना वायरस के दुनियाभर में कहर के बीच बीजिंग, चीन का और शायद विश्व का ऐसा कदम उठाने वाला पहला शहर है. इससे संकेत मिलते हैं कि चीन की राजधानी में कोरोना वायरस संबंधी स्थिति नियंत्रण में हैं. ‘चाइना डेली’ की खबर के अनुसार, ‘बीजिंग सेंटर फॉर डिसीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल’ ने इस संबंध में नए दिशा-निर्देशों का ऐलान किया है. केंद्र ने कहा है कि लोगों को बाहर निकलने पर मास्क पहनने की आवशयकता नहीं है, किन्तु अब भी उन्हें नजदीकी संपर्क से बचकर रहना चाहिए.

केवल इतना ही नहीं संसद सत्र कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए पहले स्थगित किया गया था, किन्तु  अब देश में संक्रमण के मामलों में आ रही कमी को देखते हुए इसका आयोजन 22 मई को किया जा सकता है.

वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों के लिए नियम में किया बड़ा बदलाव

आखिर क्यों वारेन बफेट ने बेचे एयरलाइन कंपनियों के शेयर ?

इस राज्य में काल बना भयानक तूफान, कई लोग हुए घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -