चीन ने कहा हमने नहीं किया हवाई सीमा का उलंघन, हमारे एरिया में ही उड़ रहे थे हेलिकाॅप्टर
चीन ने कहा हमने नहीं किया हवाई सीमा का उलंघन, हमारे एरिया में ही उड़ रहे थे हेलिकाॅप्टर
Share:

बीजिंग। चीन के रक्षामंत्रालय द्वारा भारत को लेकर महत्वपूर्ण बयान जारी किया गया है। यह बयान हवाई सीमा के उल्लंघन से जुड़ा हुआ है। चीन का कहना है कि उसने किसी भी तरह से हवाई सीमा का उल्लंघन नहीं किया है बल्कि जिस क्षेत्र में उसने गतिविधियां की वह लाईन आॅफ एक्च्युअल कंट्रोल का वह क्षेत्र था जो कि उसके नियंत्रण में है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस मामले में कहा कि उत्तराखंड में पीएलए के हेलिकाॅप्टर्स द्वारा हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया गया था।

चीन द्वारा इस क्षेत्र में गश्ती की जाती है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि हवाई सीमा उल्लंघन की वारदात हुई है इसे 101 प्रतिशत चीन के साथ चर्चा में उठाया जाएगा। भारत द्वारा माना गया है कि चीन भारतीय क्षेत्र की टोह लेना चाहता था और हो सकता है यहां की तस्वीरे ली गई हों। आधिकारिक तौर पर कहा गया कि यहां से हेलिकाॅप्टर चीन की ओर करीब 5 मिनट में वापस लौट गए।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने इस मामले में कहा था कि चीन और भारत का सीमा क्षेत्र विवादित है। मगर यह  क्षेत्रीय स्तर का विवाद है। गौरतलब है कि भारत की बाराहोती पोस्ट पर आईटीबीपी के जवान सादी ड्रेस में बिना हथियारों के तैनात रहते हैं। ऐसे में भारत की सुरक्षा के लिए यह गंभीर बात है।

चीन ने मोदी के बयान का किया स्वागत, लेकिन NSG का समर्थन नहीं

Video : लड़की को देखने में हो गया इतना मशगूल कि खुद के साथ जो हुआ उसका भी होश नहीं था

चीन में सरकारी कर्मचारी नहीं रख सकेंगे रोज़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -