चीन में सरकारी कर्मचारी नहीं रख सकेंगे रोज़े
चीन में सरकारी कर्मचारी नहीं रख सकेंगे रोज़े
Share:

बीजिंग। एक ओर जहां भारत में मुस्लिम धर्मावलंबी रमजान माह में रोजे रखकर इबादत में लगे हैं तो दूसरी ओर चीन में सरकारी अधिकारियों व शिक्षकों के ही साथ विद्यार्थियों के रोजा रखने को प्रतिबंधित कर दिया गया है। चीन की सरकारी वेबसाईट में इस तरह के आदेश को जारी कर दिया गया। उक्त आदेश चीन के केंद्रीय शिनजियांग क्षेत्र के कोरला शहर की वेबसाईट पर जारी किया गया है। जो आदेश दिया गया है उसमें साफ कहा है कि शासकीय कर्मचारी रमजान माह में रोजे नहीं रखेंगे।

दरअसल कम्‍यूनिस्‍ट ऑफ चाइना के सदस्यों को हिदायत दी गई थी कि वे रमजान के दौरान उपवास नहीं रखेंगे। माना जा रहा है कि ऐसा उईग्युर के बढ़ते प्रभाव के चलते हुआ है। दरअसल इस्लाम पर विश्वास उनके लिए एक खतरा बताया गया है और ऐसे में चीन के नेतृत्व हेतु वे चुनौती बन गए हैं। चीन ने सरकारी नौकरी करने वाले मुस्लिमों और विद्यार्थियों के लिए आदेश जारी करते हुए कहा है कि उन्हें धार्मिक गतिविधियों में शामिल भी नहीं होने दिया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार चीन में रेस्टोरेंट्स को सामान्य दिनों की ही तरह खोलने का आदेश दिया गया है। चीन की सरकार ने रमजान माह में सरकारी अधिकारियों टीचर्स और छात्रों के रोजा रखने पर बैन लगा दिया है। चीन की सरकार की वेबसाइट पर इस आदेश को जारी किया गया है। यह आदेश चीन के सेंट्रल शिनजियांग सरकार की ओर से जारी किया गया है।

सरकारी कर्मचारियों को कहा गया है कि वे किसी भी धार्मिक गतिविधि का हिस्‍सा न बनें चीन की सेंट्रल शिनजियांग के कोरला शहर की सरकारी वेबसाइट पर आदेश के बारे में लिखा है कि पार्टी के सदस्‍य, कैडर्स,सरकारी अधिकारियों, छात्रों और अल्‍पसंख्यकों को आदेश दिया जाता है कि वह रमजान के दौरान रोजा नहीं रखेंगे और न ही किसी धार्मिक गतिविधि में शामिल होंगे।

विद्यार्थियों व शिक्षकों पर चीन में लगा रोजा रखने पर प्रतिबंध

चीन में दंगल-दंगल, कमाए 915 करोड़

चीन में अभी भी दंगल की धाकड़ कमाई है जारी...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -