चीन ने आतंकवादियों को तोड़ने के लिए अफगानिस्तान के नए शासन का लगाया अनुमान
चीन ने आतंकवादियों को तोड़ने के लिए अफगानिस्तान के नए शासन का लगाया अनुमान
Share:

बीजिंग: विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि चीन अफगान तालिबान को एक उदार धार्मिक नीति पर नज़र रखने के लिए प्रोत्साहित करता है और उम्मीद करता है कि नया अफगान शासन सभी प्रकार की अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी ताकतों के साथ एक स्पष्ट विराम कर सकता है।

चीन को उम्मीद है कि तालिबान एक खुला और समावेशी राजनीतिक ढांचा स्थापित करने में सभी पक्षों के साथ काम कर सकता है, और अफगानिस्तान में पुनर्निर्माण और विकास हासिल करने के लिए शांतिपूर्ण और मैत्रीपूर्ण विदेश नीति, विशेष रूप से पड़ोसी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध विकसित कर सकता है। . उन्होंने कहा कि नए अफगान शासन को पूर्वी तुर्किस्तान इस्लामिक मूवमेंट सहित आतंकवादी समूहों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए और उन पर कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि अफगानिस्तान को फिर से आतंकवादी और चरमपंथी ताकतों के लिए एक सभा स्थल बनने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि "लंबे समय तक, चीन ने अफगानिस्तान की राष्ट्रीय संप्रभुता और देश में विभिन्न गुटों की इच्छा के लिए पूर्ण सम्मान के आधार पर तालिबान के साथ संपर्क बनाए रखा है, और राजनीतिक समझौते को बढ़ावा देने में रचनात्मक भूमिका निभाई है।"

चीन को अफगानिस्तान का सबसे बड़ा पड़ोसी देश बताते हुए हुआ ने कहा कि चीन ने हमेशा अफगानिस्तान की संप्रभु स्वतंत्रता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान किया है, अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों में गैर-हस्तक्षेप का पालन किया है और सभी अफगान लोगों के प्रति मैत्रीपूर्ण नीति अपनाई है।

सिलावट, सिंधिया ने ग्वालियर, चंबल में बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री को झंडी दिखाकर किया रवाना

अपने लोगों को अफगानिस्तान से लाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही सरकार - ज्योतिरादित्य सिंधिया

भंवरी देवी हत्याकांड: मुख्य आरोपी और कांग्रेस के पूर्व MLA मलखान सिंह को राजस्थान HC ने दी जमानत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -