जल्द दिल्ली में होगा शूटिंग विश्व कप, पाक के खिलाड़ी नह लेंगे भाग
जल्द दिल्ली में होगा शूटिंग विश्व कप, पाक के खिलाड़ी नह लेंगे भाग
Share:

हाल ही में चीन ने मार्च में नई दिल्ली में होने वाले ISSF वर्ल्ड कप से अपना नाम वापस ले लिया है. चीन में फैले कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस बात की संभावना कम ही थी कि विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय चीनी खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट के लिए वीजा देता. हालांकि इसे पहले ही चीन ने अपना नाम वापस लेकर आयोजकों की मुश्किलें दूर कर दी. पाकिस्तान भी इस शूटिंग विश्व कप में अपने निशानेबाज नहीं भेजेगा. चीन के इस कदम के बारे में भारतीय राष्ट्रीय राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष रणइंदर सिंह ने बताया कि चीन का प्रतियोगिता से नाम वापस लेने का फैसला पूरी तरह से उसका है. इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ये अच्छा फैसला है. उन्होंने कहा कि हालांकि हमारी ओर से चीन के खिलाड़ियों के लिए होटल बुकिंग्स समेत अन्य सारी व्यवस्था कर दी गई थीं. वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ी भी दिल्ली नहीं आएंगे. इससे पहले जब भारत में पिछला शूटिंग वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था तब भारत सरकार ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा नहीं दिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ पाकिस्तान के कार्यकारी उपाध्यक्ष जावेद लोधी ने बताया कि हमारे तीन निशानेबाज टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं और हम उनकी कोचिंग पर ध्यान दे रहे हैं. हमने जर्मनी में उनके लिए कोच तलाश लिया है, लेकिन वह मार्च से ही ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगे. इसलिए हम अपने खिलाड़ियों के भारत में हो रहे विश्व कप में नहीं भेंज रहे हैं.

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के खाते में जुड़ा एक और खिताब, अब मिला ये बड़ा पुरस्कार

अपनी शानदार निशानेबाज़ी के लिए जानी जाती है मनु भाकर

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, ICC ने ठोका जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -