करोड़ों में बिका ये मामूली सा कटोरा, जानिए क्या है कारण
करोड़ों में बिका ये मामूली सा कटोरा, जानिए क्या है कारण
Share:

कुछ चीजेंब ऐसी होती हैं जिनकी कीमत सुनकर ही आपके भी  होश उड़ जाते हैं. लेकिन उस चीज़ के बारे में आप जान लें तो आपको भी हैरानी होती हैं. ऐसे ही एक कटोरे जैसे पात्र को बेचा गया तो उसकी कीमत करोड़ों में निकली. ये मामला चीन का है और हम आपको बताने जा रहे हैं इसकी कीमत इतनी क्यों है और क्या खासियत है इस कटोरे की जो करोड़ों में बिका.

दरअसल, चीन के चिंग राजवंश का एक दुर्लभ कटोरा हांगकांग में एक नीलामी में 3.04 करोड़ डालर में बिका. जानकारी के अनुसार यह विशेष कटोरा चीन के सम्राट कांगशी के लिए बनाया गया था. इसे चीन के एक बोलीदाता ने बोली शुरू होने के पांच ही मिनट में ही खरीद लिया. ऐसा माना जाता है कि चीन के इस सम्राट ने 18 वीं शताब्दी में इस विशेष कटोरे का इस्तेमाल किया. यह कटोरा चीन की पारंपरिक चित्रकला व यूरोप की तकनीक के मिश्रण का अद्भुत नमूना बताया जाता है.

दूसरी तरफ, एक चीनी अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि चीन में पादरियों की नियुक्ति करने का अधिकार सरकार के पास होना चाहिए. वहां की सरकार ने एक श्वेत पत्र जारी कर साम्यवादी चीन में धर्म पर अपना रुख जाहिर किया. इस दस्तावेज का नाम ‘‘धार्मिक आस्था की आजादी के संरक्षण पर चीन की नीतियां और व्यवहार’’ है. श्वेत-पत्र जारी करते हुए धार्मिक मामलों पर राज्य प्रशासन के उप-प्रशासक चेन जोंगरोंग ने पत्रकारों को बताया कि चीन के धार्मिक संगठनों को विदेशी ताकतों की ओर से नियंत्रित नहीं किया जा सकता और बीजिंग के पास पादरियों की नियुक्ति का अधिकार बना रहना चाहिए. 

बहुत से कामों में इस्तेमाल किया जाता है कंडोम, इन चीज़ों को रख सकते हैं सेफ

ननद-भाभी ने बिना कुछ परवाह किए बनाए समलैंगिक संबंध, लेकिन फिर...

लगातार 3 हफ़्तों तक सोती रही यह लड़की, छोड़ दिए अपने सब जरूरी काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -