लगातार 3 हफ़्तों तक सोती रही यह लड़की, छोड़ दिए अपने सब जरूरी काम
लगातार 3 हफ़्तों तक सोती रही यह लड़की, छोड़ दिए अपने सब जरूरी काम
Share:

नींद में किसी तरह की रुकावट शायद किसी को भी पसंद नहीं है. नींद को हर इंसान सुकून के साथ लेना चाहता है. लेकिन ब्रिटेन में नींद को लेकर एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है. जहां एक लड़की को इतनी भयानक नींद आ गई कि वह 15 से 20 घंटे नहीं बल्कि पूरे 3 हफ्तों तक सोती रही और इतनी लंबी एवं गहरे नींद के कारण उसके कई अहम काम भी पूरे नही हो सके. 

बताया जा रहा है कि 21 साल की Rhoda Rodriguez Diaz नामक लड़की रेयर सिंड्रोम से पीड़ित है. जिसकी वजह से उसे काफी नींद आती है और यही वजह रही कि वह लगातार तीन हफ़्तों तक सोती रही. वह फिलहाल सेकेंड ईयर की छात्रा है. तीन हफ्तों तक लगातार सोने के कारण वह परीक्षा भी नहीं दे पाई. कहा जा रहा है कि इस कारण से वह यूनिवर्सिटी की अहम परीक्षा देने से वंचित रह गई.  

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Kleine Levin Syndrome के कारण Rhoda एक बार का नैप लेने पर कम से कम 21 घंटों तक सोती है. बता दें कि साल 2018 में लड़की को इस बीमारी के बारे में जानकारी हुए थी. उस्सने इसका कई जगह पर इलाज भी करवाया, लेकिन उसे कोई फर्क नहीं पड़ा. डॉक्टर्स ने बताया कि यह एक न्यूरोलॉजी बीमारी है और उम्र के साथ-साथ इसका असर कम होने लगेगा. Rhoda कहती है कि इस वजह से वह बचपन में भी अपने दोस्तों के साथ समय नहीं बिता सकी. 

भगवान के दर पर जाने से पहले क्यों बजाते हैं घंटी, सर घुमाकर रख देगी इसकी वजह ?

कुत्ता समझ कर घर ले आई महिला, 2 साल बाद असलियत जानकर उड़ गए होश

प्रोफेसर ने छोटे कपड़े पर टोका तो, छात्रा ने उतार दिए पूरे कपडे

आसमान से गिरा महिला पर कुत्ता और टूट गई हड्डियां, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -