जल्द सरकारी स्कूलों में पढ़ेंगे अफसरों के बच्चे

नई दिल्ली ​: देश की राजधानी दिल्ली में कार्यरत सरकारी अधिकारियों के बच्चे भी जल्द ही सरकारी स्कूलों में पढ़ सकते हैं. दिल्ली सरकार, इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर गंभीरता से विचार कर रही है और इसे सही तरह से लागू करने के लिए रुपरेखा तैयार की जा रही है. आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य नवीन जयहिंद ने पत्रकारों से बातचीत में दी. गौरतलब है कि हालही में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि वह अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाएं. जिसके बाद से ही इस मामले को लेकर देशभर में इस मुद्दे पर बहस छिड़ी हुई है.

आप नेता नवीन जयहिंद ने इस फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि पार्टी के कई विधायक और नेता इस फैसले से सहमत हैं. उन्होंने कहा कि वह खुद इस मुद्दे को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उठा चुके हैं. नवीन जयहिंद ने दावा किया कि दिल्ली में आप विधायकों के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे हैं और इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद आप पार्टी के एक विधायक ने अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल से हटाकर सरकारी स्कूल में भर्ती करवाया है.

जयहिंद ने कहा कि अगर सबकुछ सही रहा तो दिल्ली सरकार इस फैसले को अधिकारियों व नेताओं पर भी लागू कर सकता है. सरकार इस बारे में विचार कर रही है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -