चिल्ड्रन होम में बच्चियों को लगाए जाते जवानी के इंजेक्शन
चिल्ड्रन होम में बच्चियों को लगाए जाते जवानी के इंजेक्शन
Share:

नई दिल्ली : निर्मल छाया कॉंपलेक्स स्थित चिल्ड्रन होम में सनसनीखेज गड़बड़िया सामने आई है. चिल्ड्रन होम की नाबालिग लड़कियों ने दिल्ली महिला आयोग से शिकायत में कहा कि उन्हें अनजानी दवाइयों के इंजक्शन लगाए जाते है. विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की जाती है. करीब 32 लड़कियों ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद को लिखित शिकायत दी.

शिकायत मिलने के बाद बाद महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने त्वरित कार्यवाही करते हुए निर्मल छाया कॉंपलेक्स स्थित चिल्ड्रन होम का निरीक्षण किया था. लड़कियों ने शिकायत में बताया कि उनके शरीर के हिस्सों को बड़ा करने के लिए उन्हें इंजेक्शन (ऑक्‍सीटॉसिन) लगाए जाते है. इतना ही नहीं पीरियड का पता लगाने के लिए जबरन उनके कपड़े उतरवाए जाते हैं, उसके बाद उन्हें सैनेटरी पैड दिया जाता है.

निरीक्षण के दौरान अधिकारियो ने पाया कि चिल्ड्रन होम 140 लड़कियों का खाना बनाने के लिए महज एक रसोइया रखा है. लड़कियों को जो खाना दिया जाता है वह भी बेहद निम्न स्तर क्वालिटी का है. निरीक्षण के दौरान यह भी देखा गया कि कुछ बच्चियां अपना खाना स्वयं बना रही थीं. शिकायत मिलने के बाद महिला आयोग अध्यक्ष ने डब्ल्यूसीडी डिपार्टमेंट के निदेशक को समन किया. मामले का खुलासा होने के बाद स्वाति ने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की और उन्हें मामले की जानकारी दी. कमिश्नर के निर्देश के बाद एफआईआर दर्ज की गई.

ज्योमेट्री बॉक्स के औजार से 11वी के स्टूडेंट की हत्या

दहेज के लालच में गुस्साए पति ने पत्नी को पांचवीं मंजिल से दिया धक्का

स्कूल कर्मचारी ने की 6 साल की मासूम के साथ छेड़छाड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -