क्लास रूम में बच्चे की मौत, टीचर ने दी थी सजा
क्लास रूम में बच्चे की मौत, टीचर ने दी थी सजा
Share:

मुक्तसर (पंजाब): यहां के जलालाबाद रोड पर मौजूद एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले छात्र की क्लास रूम में मौत हो गई. बच्चे के घरवालों का आरोप है कि क्लास रूम में बंद किए जाने के कारण से उसकी मौत हुई. बच्चे के परिजनों ने प्रशासन से मांग की है कि घटना की जांच करके स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. हालांकि, स्कूल मैनेजमेंट ने आरोपों को ख़ारिज किया है. बच्चे के पिता अमरजीत सिंह ने बताया कि उनका बेटा अमृतपाल सिंह महज 8 साल का था और वह दूसरी कक्षा में पढ़ता था. उन्होंने बताया कि 11 जुलाई को उनका बेटा हिंदी का होमवर्क नहीं करके गया था.

इसी कारण से स्कूल मैनेजमेंट के नियमों अनुसार उसे और एक अन्य बच्चे को टीचर रजनी ने छुट्टी न देने की सजा सुनाई. आरोप है कि दोपहर 1 बजे छुट्टी के समय अन्य बच्चे तो भेज दिए गए. लेकिन अमृतपाल को रूम में बंद कर दिया गया. बताया जाता है कि इसके बाद रजनी टीचरों की मीटिंग में चली गई. इस दौरान एक बच्चे का टिफिन कमरे में छूट गया तो उसका बड़ा भाई टिफिन लेने लौटा. जब वह टिफिन लेने कमरे में आया तो अमृतपाल फर्श पर गिरा हुआ था और उसका बस्ता उसके ऊपर पड़ा था. इस पर उसने तुरंत स्कूल स्टाफ को इसकी जानकारी दी तो देखा कि अमृतपाल की मौत हो चुकी है. 

अमरजीत सिंह ने आरोप लगाया कि उनके इकलौते बेटे की मौत स्कूल मैनेजमेंट द्वारा दी गई सजा के डर से हुई है. उनका कहना है कि स्कूल मैनेजमेंट घटना से जुड़ा सीसीटीवी फुटेज दिखाने से इनकार कर रहे हैं. जबकि नेशनल पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल मनजीत सिंह संधू का कहना है कि मृतक बच्चे का पहले दिल का ऑपरेशन हुआ था और वह मिरगी रोग से भी पीड़ित था. उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले भी उसको मिरगी का दौरा पड़ा था परंतु ठीक हो गया था. उन्होंने इस आरोप को नकारा कि बच्चे को कमरे में बंद किया गया था बल्कि वह अपना कोई छूट गया सामान लेने क्लास में गया था, जहां दौरा पड़ने से उसकी मौत हुई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -