संघ प्रमुख मोहन भागवत ने दिया बड़ा बयान, कहा-समाज में हर कोई नाखुश...
संघ प्रमुख मोहन भागवत ने दिया बड़ा बयान, कहा-समाज में हर कोई नाखुश...
Share:

शनिवार को एक अहम मामले को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि भौतिकवादी सुख-सुविधाओं में कई गुणा वृद्धि के बावजूद समाज में हर कोई नाखुश है और निरंतर आंदोलन कर रहा है.वह यहां संघ के कार्यकर्ताओं और बुद्धिजीवियों को संबोधित कर रहे थे.

शाहीन बाग प्रदर्शन हो सकता है समाप्त, अमित शाह करने वाले है मुलाकात

इसके अलावा संघ प्रमुख ने कहा, 'ऐशो-आराम में बढ़ोतरी के बावजूद हर कोई नाखुश है और आंदोलन कर रहा है. चाहे वह मालिक हो या नौकर, विपक्षी दल हो या आम आदमी, छात्र हो या शिक्षक, हर कोई नाखुश और असंतुष्ट है.'भागवत 'वर्तमान विश्र्व परिदृश्य में भारत की भूमिका' विषय पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा, 'भारत को धर्म (ज्ञान) देना है, ताकि ज्ञान फैले लेकिन मनुष्य रोबोट न बने. हमने हमेशा वैश्रि्वक परिवार की बात की है न कि वैश्रि्वक बाजार की.'

जानकारों की उम्मीद, सफल होगा ट्रंप का भारत दौरा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि संघ प्रमुख ने कहा कि यह सोचना कि हम बेहतर दुनिया में रह रहे हैं, आधा सच है. दुनिया में सुविधाओं का समान बंटवारा नहीं हुआ है.जंगल राज कायम है. सक्षम व्यक्ति गरीब को कुचलकर आगे बढ़ रहा है. विश्व के विनाश के लिए ज्ञान का ज्यादा उपयोग हो रहा है. विवाद पैदा करने के लिए लोग सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर गलत सूचनाएं फैला रहे हैं. हर किसी को एक तरह से रखना भी एक तरह का कट्टरता है. इसके अलावा उन्होंने कहा, 'अमेरिका और रूस सुपर पॉवर हैं. चीन भी सुपर पॉवर बनेगा. अब सुपर पॉवर देशों ने दूसरों के साथ क्या किया है. वे अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए दूसरे देशों पर नियंत्रण कर रहे हैं.' उन्होंने लोगों से भारत को मजबूत राष्ट्र बनाने की अपील की, क्योंकि दुनिया सिर्फ ताकतवर की ही सुनती है.

FATF को गुमराह कर रहा पाक, आतंकी मसूद अज़हर को लेकर कहा सबसे बड़ा झूठ

सीएए : मुंबई में विशाल रैली का आयोजन, इन नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी

रोहित शेखर तिवारी हत्याकांड : उज्ज्वला ने पति की हत्या को लेकर कोर्ट में बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -