FATF को गुमराह कर रहा पाक, आतंकी मसूद अज़हर को लेकर कहा सबसे बड़ा झूठ
FATF को गुमराह कर रहा पाक, आतंकी मसूद अज़हर को लेकर कहा सबसे बड़ा झूठ
Share:

इस्लामाबाद: पाकितान ने फाइनेंशियल एक्शन टास्क फॉर्स' (FATF) को बताया है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का आका मौलाना मसूद अजहर और उसका परिवार लापता है। हालांकि सूत्रों ने कहा है कि मसूद और उसका परिवार रावलपिंडी में है। मसूद अजहर का संगठन 'जैश-ए-मोहम्मद' हिन्दोस्तान ही नहीं अमेरिका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में भी अपनी आतंकी वारदातों को अंजाम दे चुका है। 

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने मसूद अजहर को गत वर्ष 1 मई को वैश्विक आतंकी घोषित किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान ने दावा किया है कि यूनाइटेड नेशंस द्वारा घोषित 16 ग्लोबल आतंकी उनके यहां हैं। इसमें से 7 की जान जा चुकी है। वहीं बाकी बचे 9 आतंकियों ने यूनाइटेड नेशंस से आर्थिक और ट्रैवल बैन को हटाने की मांग की थी। पाकिस्तान ने दावा किया है कि यूनाइटेड नेशंस द्वारा घोषित आतंकी संगठनों के लगभग साढ़े पांच हज़ार खातों को भी बंद कर दिया गया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की ये पूरी चाल FATF से ब्लैक लिस्ट होने से बचने के लिए है। ब्लैक लिस्ट होने पर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को वर्ल्ड बैंक से लोन नहीं मिलेगा। आज से पेरिस में FATF की मीटिंग शुरू हो रही है। इस बार मीटिंग की अध्यक्षता चीन कर रहा है। FATF ने जून 2018 में पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में डाल दिया था। इसके साथ ही चेतावनी थी कि वो आतंकी फंडिंग पर तत्काल रोक लगाए। बता दें कि FATF की ब्लैक लिस्ट में फिलहाल ईरान और नॉर्थ कोरिया का नाम है।

जानकारों की उम्मीद, सफल होगा ट्रंप का भारत दौरा

विदेशी मंत्री जयशंकर का बड़ा बयान, कहा- 'चिंता मत करें, भारत अकेले सुलझा लेगा कश्मीर मसला...'

तुर्की और रूस के बीच बढ़ा तनाव, आखिर क्या है इसका अहम् कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -