अब केवल एक क्लिक पर मिलेगी सुप्रीम कोर्ट की हर जानकारी, CJI ने लांच किया एप
अब केवल एक क्लिक पर मिलेगी सुप्रीम कोर्ट की हर जानकारी, CJI ने लांच किया एप
Share:

नई दिल्ली: देश की सर्वोच्च अदालत के जजमेंट से लेकर अदालत की जानकारी तक अब आपसे महज एक क्लिक की दूरी पर है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) शरद अरविंद बोबडे़ ने शनिवार को iOS यूजर्स के लिए सुप्रीम कोर्ट एप को (Supreme Court App) लॉन्च कर दिया है. इस एप की सहायता से सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट, डेली ऑर्डर्स और केसेज के बारे में पूरी जानकारी हासिल की जा सकती है. 

शुरुआत में इस सुविधा का फायदा केवल आईफोन (iPhone) और आईपैड (iPad) यूजर्स ही उठा सकेंगे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यूजर्स के लिए ये ऐप अंग्रेजी के साथ ही पांच क्षेत्रीय भाषा में उपलब्ध होगा. इस एप में हिंदी, तमिल, तेलुगु, मराठी और कन्नड़ भाषाओं को भी शामिल किया गया है.  

सुप्रीम कोर्ट ने जानकारी देते हुए बताया है कि ये ऐप शीर्ष अदालत की आधिकारिक वेबसाइट, एप्पल स्टोर दोनो पर उपलब्ध है. उपभोक्ता इस एप को बेहद आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.  आपको बता दें कि ये एक ज़ीरो कॉस्ट ऐप है, यानी इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको कोई शुल्क नहीं चुकाना पड़ेगा. साथ ही इस ऐप में रेगुलर अपडेट नोटिफिकेशन और केस अलर्ट जैसे फीचर्स भी प्रदान किए गए हैं, जिससे आपको त्वरित जानकारी प्राप्त होगी. 

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

सिंगापुर में कोरोना का कहर, नए आंकड़े चिंता जनक

निर्मला सीतारमण बोलीं- प्रत्यक्ष कर कानून को सरल बनाने की कोशिश में सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -