छत्तीसगढ़: चर्च तोड़ने और पुलिस पर हमला करने के मामले में 11 गिरफ्तार
छत्तीसगढ़: चर्च तोड़ने और पुलिस पर हमला करने के मामले में 11 गिरफ्तार
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में एक चर्च में कथित तौर पर तोड़फोड़ करने और पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले में छह और लोगों की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी दी है। मामले में अब तक कुल 11 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है। नारायणपुर जिले के आदिवासी बहुल क्षेत्रों में कथित धर्म परिवर्तन के खिलाफ सोमवार (8 जनवरी) को हुए विरोध-प्रदर्शन के दौरान एक प्राइवेट स्कूल स्थित चर्च में तोड़फोड़ की गई थी और एक IPS अधिकारी समेत छह पुलिसकर्मियों पर हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया गया था।

नारायणपुर जिले के SP सदानंद कुमार ने जानकारी दी है कि शहर में एक समुदाय के लोगों के विरोध-प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ और पुलिसकर्मियों पर हमला करने के मामले में शुक्रवार को छह और लोगों को पकड़ा गया। विरोध-प्रदर्शन के दौरान चर्च से प्रदर्शनकारियों को बाहर निकालने के प्रयास में सदानंद कुमार के सिर में चोट लगी थी। कुमार ने बताया कि उन पर पीछे से वार किया गया था और हमला करने वाला व्यक्ति शुक्रवार को पकड़े गए छह लोगों में शामिल है।

घटना के सिलसिले में पुलिस इससे पहले भाजपा के नारायणपुर जिला अध्यक्ष सहित 5 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ IPC की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। नारायणपुर जिले में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त तादाद में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है और क्षेत्र में स्थिति शांतिपूर्ण है।

किन्नरों ने युवक का प्राइवेट पार्ट काटकर कब्रिस्तान में फेंका, 4 दिनों तक बेहोश पड़ा रहा शख्स

दहेज में नहीं मिली जैकेट तो आगबबूला हो गया पति, उठा लिया ये खौफनाक कदम

गोवा: बच्चों का गला घोंटकर फांसी के फंदे पर झूल गया पिता, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -