IPL: शार्दुल का जादू तो जडेजा का धमाल, इस तरह चैम्पियन बनी CSK

चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर से अपना परचम लहराया है। जी हाँ, एक बार फिर से आईपीएल का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत लिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर चेन्नई ने चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर अपना नाम लिखा है। बीते आईपीएल में सीएसके प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी लेकिन इस बार वह चैम्पियन बन गई। बीते कल हुआ फाइनल मुकाबला बेहद ही रोमांचाक रहा। चेन्नई ने पहले बड़ा स्कोर बनाया और बाद में कोलकाता की बल्लेबाजी को पूरी तरह से धराशायी कर दिया।

इस दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को शानदार शुरुआत मिली, लेकिन फिर भी हार का मुंह देखना पड़ा। शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने 91 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की और जब मैच सीएसके के हाथ से फिसलता हुआ दिख रहा था, तब महेंद्र सिंह धोनी ने शार्दुल ठाकुर को मैदान में उतार दिया। शार्दुल ने आते ही कमाल कर दिया और अय्यर को गेम से निकाल दिया। शार्दुल ठाकुर ने एक ही ओवर में दो विकेट अपने नाम किये और अपनी टीम की मैच में वापसी करवाई। जी दरअसल वेंकटेश अय्यर के बाद उन्होंने नीतीश राणा को आउट किया और इस तरह से शार्दुल ठाकुर ने अपना जादू मैदान में दिखा डाला। वहीँ शार्दुल के अलावा रवींद्र जडेजा ने भी अपना कमाल दिखाया, अपने चार ओवर में रवींद्र जडेजा ने दो विकेट लिए। इसी के साथ उन्होंने दो शानदार कैच भी पकड़े, और देखते ही देखते चेन्नई ने कोलकाता को मैच से बाहर कर दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये चौथा खिताब है। आपको बता दें कि साल 2021 के अलावा महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने 2010, 2011, 2018 में खिताब पर अपना नाम लिखा था। वैसे चेन्नई के लिए ये खिताब इसलिए भी खास है क्योंकि पिछले आईपीएल में चेन्नई की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई भी नहीं कर पाई थी, लेकिन इस बार जबरदस्त वापसी के साथ टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया।

IPL 2021: आज फाइनल में भिड़ेंगी चेन्नई और KKR, देखिए दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

धोनी की जीत पर रोती बच्ची को मिला खूबसूरत गिफ्ट

IPL 2021: नौवीं बार फाइनल में पहुंची CSK, रोते फैंस तो भावुक दिखीं साक्षी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -