इस प्रकार चेन्नई ही जीतेंगी खिताबी जंग, आप भी जानें कैसे?

May 22 2018 02:27 PM
इस प्रकार चेन्नई ही जीतेंगी खिताबी जंग, आप भी जानें कैसे?

आईपीएल के मौजूदा सीजन में आज महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और इस सीजन के एकलौटे विदेशी कप्तान केन विलियमसन की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के बेच पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाना है. लेकिन इस मैच के पहले ही आईपीएल 2018 का खिताब अपने नाम करने वाली टीम की भी घोषणा हो गई है. कहा जा रहा है कि चेन्नई इस बार का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहेगी. लेकिन ऐसा हो गए कैसे? तो चलिए समझते है किस प्रकार चेन्नई को इस सीजन के खिताब का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है.

सबसे पहले आपको बता दें कि पहले क्वालीफायर में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुँच जाएगी. वहीं कल होने वाले दुसरे क्वालीफायर को जीतने वाली टीम का मुकाबला पहले क्वालीफायर को गवानें वाली टीम के साथ होगा. यानी पहले क्वालीफायर में भिड़ने वाली चेनाई और हैदराबाद में से जो भी हारेगा उसे कोलकाता कर राजस्थान में से जो जीतेगा उसके साथ मैच खेलना होगा. ऐसे में अगर आज के मुकाबले में चेन्नई या हैदराबाद में से कोई भी अपना मैच गवा देता है तो उसके पास फाइनल में पहुँचने का एक और मौका होगा. बात करें चेन्नई की तो उसने हैदराबाद के खिलाफ अपने दोनों मुकाबले जीते है. सबसे धारदार माने जाने वाली हैदराबाद की गेंदबाजी की चेन्नई के बल्लेबाजों ने जमकर परीक्षा ली है और हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी का भी प्रदर्शन किया है.

उम्मीद है कि चेन्नई आज ही फाइनल में पहुँच जाएगी. फिर भी हैदराबाद कोई बड़ा उलटफेर करने में कामयाम हो जाती है तो चेन्नई को दूसरा मौका मिलेगा जिसमे उसे कोलकाता या फिर राजस्थान के खिलाफ खेलना होगा. चेन्नई का प्रदर्शन इन दोनों ही टीमों के खिलाफ शानदार रहा है और ये दोनों ही टीमें चेन्नई से काफी कमजोर नजर आती है. चेन्नई कोलकाता या राजस्थान को हरा कर फाइनल में हैदराबाद से मुकाबला करने पहुँच जाएगी. ऐसे में क्या आपको लगता है कि चेन्नई हैदराबाद के खिलाफ लगातार दो मुकाबले जीत सकती है? हालांकि यह एक अनुमानित रिपोर्ट है और क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है. 

 

खिलाडी जो है IPL इतिहास में क्वॉलिफायर मुकाबलों का सबसे बड़ा चैंपियन

पहले क्वालीफायर में हैदराबादी गेंदबाजी का शिकार करने उतरेंगे धोनी के धुरंधर

IPL 2018: मैच से पहले इस तरह चेन्नई की जीत हुई पक्की