IPL 2021: चेन्नई और दिल्ली में भिड़ंत आज, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा रहा है भारी

अबुधाबी: IPL के 14वें सीजन के 50वें मुकाबले में आज दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगी. दोनों टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी हैं. यह मैच बेहद माह्त्वपूर्ण है, क्योंकि इससे बहुत हद तक यह तय हो जाएगा कि में कौन सी टीम लीग चरण में शीर्ष पर रहकर आगे बढ़ेगी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

IPL के दूसरे चरण में दोनों टीमों ने अब तक एक-एक मैच हारा है और अब उनकी निगाह अब शीर्ष दो स्थान पर लगी हुईं है, जिससे उन्हें फाइनल में पहुंचने के दो चांस मिलें. मौजूदा IPL के प्रथम चरण में दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया था. IPL में अब तक दोनों टीमों के बीच 24 मैच खेले जा चुके हैं. जिसमे से चेन्नई ने 15 मैच जीते हैं, जबकि दिल्ली को 9 में जीत मिली है. पिछले सत्र में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली CSK ने इस बार पासा पलटा और वह प्लेऑफ में स्थान बनाने वाली पहली टीम बनी. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम को हालांकि शनिवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के शानदार प्रदर्शन के कारण शिकस्त झेलनी पड़ी.

चेन्नई ने इस मैच में 4 विकेट पर 189 रन बनाए थे, मगर यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की शानदार पारियों से वह इस बड़े स्कोर का भी बचाव नहीं कर सकी. RR ने 17.3 ओवरों में ही जीत हासिल कर ली. यह यूएई में CSK की पहली हार और 12 मैचों में कुल तीसरी शिकस्त है. अब CSK के दिल्ली के समान ही 12 मैचों में 18 अंक हैं, मगर बेहतर रन रेट के कारण धोनी की टीम शीर्ष पर बनी हुई है. अभी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास भी शीर्ष दो में पहुंचने का चांस है और ऐसे में चेन्नई और दिल्ली की टीमें इस मैच में किसी भी किस्म की कोताही नहीं बरतना चाहेंगी.

करियर शुरू होते ही ऋषभ पंत ने खो दिए थे अपने पिता

राजस्थान ने चेन्नई को दी बेहतरीन अंदाज में 7 विकेट से मात

ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी ने रचा इतिहास, बनीं ऐसा करने वाली विश्व की पहली खिलाड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -