Video: चेन्नई में CAA और NRC के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर बरसाईं लाठियां

Feb 15 2020 11:11 AM
Video: चेन्नई में CAA और NRC के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर बरसाईं लाठियां

चेन्नई: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के खिलाफ देशभर में लगातार प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है. इस बीच चेन्नई के वाशरमैनपेट में चल रहे प्रदर्शन में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प हो गई. जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर कथित तौर से लाठीचार्ज किया. पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थर बरसाए, जिसमें एक महिला ज्वाइंट कमिश्नर सहित 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

इस घटना के बाद चेन्नई के मिंट मेट्रो स्टेशन के पास बड़ी तादाद में लोगों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया, किन्तु कुछ देर बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया. शुक्रवार को वाशरमैनपेट इलाके में बड़े पैमाने पर लोग CAA और NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. मामला उस वक़्त भड़क गया जब पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हटाने का प्रयास किया.

इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने लाठीचार्ज किया.  चेन्नई पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिस पर पत्थर फेंके गए, जिसमें एक महिला ज्वाइंट कमिश्नर सहित 4 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं. वहीं, प्रदर्शनकारियों का भी कहना है कि उनके खेमे से भी कुछ लोग घायल हुए हैं. 

 

इस म​हीने आयोजित होगी भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक, 10 हजार पार्टी नेता लेंगे भाग

लखनऊ समेत तीन हवाईअड्डों के लिए अडाणी समूह ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ किया समझौता

New Income Tax Slab: इनकम टैक्‍स स्‍लैब में इन आय पर मिलेगी छूट