Share:
नवंबर में खोला जाएगा चेन्नई आउटर रिंग रोड
नवंबर में खोला जाएगा चेन्नई आउटर रिंग रोड

दक्षिणी जिलों से आंध्र प्रदेश और उससे आगे तक यातायात को कम करने के लिए सिंगारा चेन्नई में 62 KM लंबी आउटर रिंग रोड (ORR) है। दो दशक से पहले प्रस्ताव बनाया गया था। Vandalur से Minjur तक ORR नवंबर के पहले सप्ताह में खोले जाने की उम्मीद है। नेम्लिचरी के लिए वैंडलूर को पहले चरण में 2014 में खोला गया था और दूसरे चरण के लिए भूमि अधिग्रहण के मुद्दों के कारण, नेमिलिचरी से मिंजुर तक देरी हो रही है, 210 मीटर की देरी हो रही है।

ORR को राष्ट्रीय राजमार्गों को शहर से जोड़कर यातायात की भीड़ को कम करने के प्रयास में बनाया गया था। ओआरआर 5.57 लाख वर्ग फीट में पेटीबीराम में टिडेल पार्क -3 के विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, जो लगभग 25,000 मिलियन का उत्पादन करता है। वरधराजापुरम, कोलाप्पनचेरी, पलवेदु और छिन्नमुल्लिविल में चार टोल बूथ स्थापित किए जाने हैं। तमिलनाडु रोड डेवलपमेंट कंपनी ने टोल प्लाजा विकसित किया और चेन्नई आउटर रिंग रोड के लिए उपयोगकर्ता शुल्क एकत्र किया। टोल बूथ द्वारा उत्पन्न कॉर्पस फंड का उपयोग भविष्य की परियोजनाओं के लिए किया जाएगा।

तमिलनाडु अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ओडिन रिंग रोड के साथ 50-मीटर के खंड को विकसित करने के लिए व्यवहार्यता रिपोर्ट तैयार करने के लिए एक सलाहकार की तलाश कर रहा है। ओआरआर कॉरिडोर के विकास के लिए 122 मीटर भूमि का अधिग्रहण किया गया है, जिसमें से 50 मीटर के दो कैरिज मार्ग में सड़क विकास के लिए 50 मीटर, दाएं और बाएं कैरिज के बीच सार्वजनिक परिवहन गलियारे के लिए 22 मीटर और वाणिज्यिक विकास के लिए 50 मीटर है।

कोरोना वैक्सीन को लेकर लगा दूसरा बड़ा झटका, 3 ट्रायल पर लगी रोक

त्योहार विशेष: भारतीय रेलवे ने दिया यात्रियों को एक बड़ा उपहार

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया 50,000 करोड़ की सात परियोजनाओं का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -