40000 में पड़ी 76 रूपए की बिरयानी, हैरान कर देगा मामला
40000 में पड़ी 76 रूपए की बिरयानी, हैरान कर देगा मामला
Share:

चेन्नई में एक लड़की को उबर ईट्स से खाना आर्डर करना उस समय महंगा पड़ गया जब उसे बिरयानी के बदले 40000 चुकाना पड़ा। खबरों के मुताबिक, प्रिया अग्रवाल जो सोवरपेट में रहती है, अपने दोस्तों के साथ वाडापलानी गई थी। उसने उबेर ईट्स ऐप के माध्यम से बिरयानी की एक प्लेट का आर्डर दिया। उसने बिरयानी के लिए 76 रुपये भी ऑनलाइन पेय कर दिए थे। लेकिन कुछ ही देर बाद उसे एक संदेश प्राप्त हुआ कि उसका आदेश रद्द कर दिया गया है। पर जो उसने ऑनलाइन भुगतान किया था उसका उसे रिफंड नहीं मिला। लड़की ने उसी के बारे में पूछताछ करने के लिए उबेर ईट्स कस्टमर केयर का नंबर Google करा।

दुर्भाग्य से, जो नंबर Google पर दिखाई दिया वह एक नकली नंबर था जो किसी फ्रॉड का था। अनजाने में, प्रिया ने उस फेक ’कस्टमर केयर’ के ऑपरेटर को फोन किया और बात की, जो उसके बैंक डिटेल्स मांगने लगा। उस व्यक्ति ने प्रिय से कहा कि 76 रु एक छोटी राशि होने के नाते ऑनलाइन वापस नहीं किया जा सकता है। उन्होंने सुझाव दिया कि यदि वह 5000 रु, जमा कराये तो वे उनको 5076 रुपये वापस कर देंगे।  प्रिया ने उसकी बात मानते हुए Google पे के माध्यम से 5000 पेय कर दिए। हालांकि, उन्हें यह राशि प्राप्त नहीं हुई। तब तक धोखेबाज को बैंक डिटेल्स के बारे में पता चल गया था, उसने प्रिया से कहा कि उसने ओटीपी भेजा है वह उनको OTP बता दे तो उसके पैसे जमा करा दिए जाएंगे। जब पैसा अभी भी उसके खाते में नहीं पहुंचा, तो प्रिया ने फ्रॉड के निर्देशों के आधार पर, बार-बार ओटीपी बताती गयी।

इस तरह फ्रॉड ने प्रिया के खाते से 5000 कर के कुल 40000 रु निकलवा लिए। तब जा के प्रिया को एहसास हुआ की ये एक फेक नंबर था। प्रिया ने वाडापलानी पुलिस स्टेशन शिकायत दर्ज कराई और पुलिस उस फोन नंबर की जांच कर रही है। ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग करते समय लोगो का सावधानी बरतना आवश्यक है, खासकर जब यह महत्वपूर्ण विवरण साझा करने के लिए आता है।

2 दिन से महिला के कान में रेंग रही थी छिपकली, पता चला तो...

सिर्फ 30 मिनट की नींद लेता है जिराफ, जानें फैक्ट्स

इस गाँव में कोई नहीं करता स्मोकिंग, दुनियाभर में बना हुआ है आदर्श

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -