ठंड से बचने के लिए घर में जलाया था अलाव, अचानक भड़क उठी आग और धधक उठा पूरा घर...

रायपुर: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में दो जिंदगियां आग में जलकर खाक हो गई। दरअसल, कंपकंपाती सर्दी से बचने पति-पत्नी घर के अंदर अलाव जलाकर सो रहे थे। रात में अलाव की आग ऐसी भड़की कि पूरे घर को ही चपेट में ले लिया। इस आग में पति-पत्नी बुरी तरह झुलस गए। अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में पत्नी की मौत हो गई, तो वहीं पति की इलाज के दौरान मौत हो गई। पिथौरा थाना की पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। हादसे से गांव में मातम पसर गया है। 

पुलिस के मुताबिक, ग्राम सोनासिल्ली के रहने वाले हीरा ठाकुर (50) व उसकी पत्नी हीराबाई (45) की आग में झुलसने से जान चली गई है। सोमवार रात को कड़ाके की ठंड से बचने के लिए दंपत्ति ने घर में ही अलावा जला रखा था। रात का खाना खाने के बाद दोनों सो गए। रात को आग पूरे घर में फैल गई और दंपति को इसकी भनक ही नहीं लगी। आग इतनी तेजी से फैली कि पूरा घर इसकी गिरफ्त में आ गया। पति-पत्नी भी इस आग में बुरी तरह झुलस गए।

नींद खुलने के बाद दोनों ने आग से बचने की कोशिश की, मगर अत्याधिक झुलसने की वजह से वहीं गिर गए। आग फैलने के बाद आसपास के लोगों को इस बारे में पता चला। पड़ोसियों ने काफी जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पति-पत्नी को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया, मगर महिला की रास्ते में मौत हो गई। वहीं पति ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

भारत ने अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों पर प्रतिबंध 28 फरवरी तक बढ़ाया

'पीएम मोदी आओ, हमें इस जुल्म से बचाओ..', PoK से वसीम का Video वायरल

ऑस्ट्रेलिया में अंतरराष्ट्रीय छात्रों और बैकपैकर के लिए वीज़ा शुल्क माफ किया जाएगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -