सपा सांसद आजम खां के 11 करीबियों के विरुद्ध दाखिल हुई चार्जशीट, ये है मामला
सपा सांसद आजम खां के 11 करीबियों के विरुद्ध दाखिल हुई चार्जशीट, ये है मामला
Share:

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के रामपुर के जौहर ट्रस्ट की भूमि को लेकर दायर मामलों में सांसद आजम खां के 11 नजदीकियों के विरुद्ध पुलिस ने न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी है. मामलों की विवेचना के समय पुलिस ने ट्रस्ट के सभी पदाधिकारियों तथा मेंबर्स के नाम भी इसमें सम्मिलित कर लिए थे. पुलिस ने इन सभी को धारा 41 (क) के तहत नोटिस जारी किया था.

जौहर ट्रस्ट की भूमि को लेकर पुलिस ने कई केस दायर किए हैं. आलियागंज के 26 कृषकों ने अपनी भूमि पर कब्जा कर लेने के मसले में अजीमनगर थाने में अलग-अलग केस दायर कराया था. इसके अतिरिक्त एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से अलग से मामला दायर कराया था. वही इन मामलों में सांसद आजम तथा उनके नजदीकी पूर्व सीओ आले हसन को आरोपी बनाया गया था. इन मामलों की इन्वेस्टिगेशन के लिए पुलिस ने खास जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था. मामलों की विवेचना के चलते एसआईटी में उन सभी लोगों का नाम सम्मिलित कर लिया था, जो जौहर ट्रस्ट के पदाधिकारी या मेंबर हैं. 

वही इन सभी को पुलिस की तरफ से नोटिस भी जारी किया गया था. अब पुलिस ने इस केस में 11 लोगों के विरुद्ध चार्जशीट लगा दी है. एसपी शगुन गौतम ने 11 लोगों के विरुद्ध चार्जशीट लगाए जाने की पुष्टि की है. जौहर ट्रस्ट के जॉइंट सेक्रेटरी तथा MLA नसीर अहमद खां, ट्रस्ट के उपाध्यक्ष मुश्ताक अहमद सिद्दीकी, आजम खां की बहन एवं ट्रस्ट की कोषाध्यक्ष निकहत अफलाक, आजम खां के बेटे तथा ट्रस्ट के मेंबर अदीब आजम, डीसीबी के पूर्व चेयरमैन तथा ट्रस्ट के मेंबर सलीम कासिम समेत अन्य कई लोग शामिल है.

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- युवाओं की समस्याओं का समाधान दे मोदी सरकार

दलित वर्गों को जबरन गलत मामलों में फंसाया जा रहा है: मायावती

लग्जरी कार का किराया सुन विधायक अरुण वोरा के उड़े होश, बोले -पुरानी से ही चलेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -