स्थानीय लोगों के लिए 1 जुलाई से आंशिक रूप से खुलेगी चारधाम यात्रा
स्थानीय लोगों के लिए 1 जुलाई से आंशिक रूप से खुलेगी चारधाम यात्रा
Share:

उत्तराखंड कैबिनेट ने शुक्रवार को स्थानीय लोगों के लिए चारधाम यात्रा आंशिक रूप से खोलने का फैसला किया। कैबिनेट ने 1 जुलाई से सीमित संख्या में ही मंजूरी दी है। राज्य मंत्रिमंडल ने चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग के तीर्थयात्रियों के लिए चारधाम यात्रा के लिए दिशा-निर्देश जारी किए। कोविड महामारी के बीच सभी आवश्यक प्रबंध किए जाएंगे और आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। कैबिनेट ने सभी पुजारियों को पहले से टीका लगवाना अनिवार्य कर दिया है। 

उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री को चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों के निवासियों के लिए खोला जाएगा. उनियाल ने कहा कि "हर तीर्थयात्री के लिए एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर / रैपिड एंटीजन परीक्षण रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा और मंदिरों में जाने के दौरान उनके द्वारा पालन किए जाने वाले एसओपी अलग से जारी किए जाएंगे।" 

जिला प्रशासन के साथ समन्वय के लिए चार हिमालयी मंदिरों में से प्रत्येक के लिए एक वरिष्ठ अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के बाद चारधाम यात्रा खोलने के निर्णय को अंतिम रूप दिया जाएगा।

ICMR की स्टडी में बड़ा दावा, बताया क्या होगा कोरोना की तीसरी लहर का असर

जावेद अख्तर ने सुनाया शोले के मशहूर किरदार 'सांभा' से जुड़ा ये जबरदस्त किस्सा

भारत में कभी घटता तो कभी एक दम से बढ़ जाता है कोरोना का आतंक, जानिए फिर कितने केस आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -