अगर नवंबर में हुआ है आपका जन्म, तो यहाँ जानिए अपने बारे में सब कुछ
अगर नवंबर में हुआ है आपका जन्म, तो यहाँ जानिए अपने बारे में सब कुछ
Share:

नई दिल्ली: अगर आपका जन्म किसी भी साल के नवंबर महीने में हुआ है तो ज्योतिष शास्त्र कहता है कि आप इस दुनिया में सबकी भलाई करने के लिए आए हैं। आप बेहद दयालु और परोपकारी हैं। सहनशक्ति के हिसाब से भी आप कमाल के इंसान हैं। जब तक आपके स्वाभिमान को ठेस ना पहुंचे, तब तक हर छोटी-बड़ी बात आप सिर से गुजर जाने देते हैं।

आप सबके बीच तालमेल बैठाने का काम बखूबी निभाते हैं। अक्सर दोस्तों के बीच सुलह करवाने की जिम्मेदारी आपकी रहती है। यूं तो दुनिया आपको बड़े ही शांत और सौम्य रूप में जानती है, किन्तु जिसने आपका गुस्सा देखा है वही जानता है कि आपके अंदर कितना तूफान भरा है। इस कारण आप कम उम्र में ही ब्लड प्रेशर जैसी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। आप दोस्तों के लिए कुछ करें या ना करें दोस्त आप पर जान लुटाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं क्योंकि आपके भोलेपन के वे मुरीद होते हैं। 

आपकी तरक्की से जलने वालों के लिए चेतावनी है कि नवंबर वालों के दुश्मन औंधे मुंह गिरते हैं, अत: सावधान रहें। नवंबर माह में जन्मे युवाओं में प्यार का अथाह सागर होता है। जिसे प्रेम करेंगे वह यदि ना मिल पाए, तो भी वे उसे भूल नहीं पाएंगे। और यदि प्यार मिल जाए तो उसकी खुशी के लिए खुद को मिटाकर भी तृप्त नहीं होते, क्योंकि ये लोग बेहद दयालु जो होते हैं।

जानिए किस दिन है धनतेरस-दिवाली और भाई दूज

मांगलिक कार्य में क्यों मौजूद होता है अक्षत्? जानिए इसका धार्मिक महत्व

इस नाम से भी जाना जाता है करवाचौथ का दिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -