अच्छी फिटनेस पानी है तो पहले माइंडसेट बदलिए
अच्छी फिटनेस पानी है तो पहले माइंडसेट बदलिए
Share:

एक्सरसाइज भी करते हैं और बॉडी भी नहीं बनती या वजन भी कम नहीं होता तो यह आपकी तकनीक की गलती नहीं है बल्कि यह आपके दिमाग की सोच है जो आपको आपके लक्ष्य पाने से रोक रही है. फिटनेस पर पिछले 40 वर्षों से शोध कर रहे मिचल मेन्टल का माना है कि आपका माइंडसेट ही आपके लक्ष्य के पूरे होने या ना होने की वजह होता है और माइंडसेट को बदल कर आप मन चाहे परिणाम पा सकते हैं.

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो या तो एकदम पतले होते हैं या फिर बहुत ज्यादा मोटे होते हैं. ऐसे लोग एक्सरसाइज करने से कतराते हैं क्योंकि वो सोचते हैं कि वो ऐसा करके दुनिया की नजर में हँसी का पात्र बन जाएंगे। आपका यही नकारात्मक माइंडसेट आपका सबसे बड़ा दुश्मन बन जाता है और अगर आप थोड़ा अलग ढंग से सोचने लगेंगे तो आप अपना लक्ष्य पा सकते हैं.

फिटनेस की फील्ड में काम करने वालों के लिए माइंडसेट बहुत ज्यादा मायने रखता है क्योंकि यह उन ट्रेनर्स और क्लाइंट्स को अपनी खीझ से उभारने में मदद करता है जो दुनिया को दुसरे नजरिये से देखने के बाद आती है. अक्सर देखा जाता है कि लोग फिटनेस ट्रेनर को महँगी फीस देते हैं ताकि वो अपना फिटनेस के लक्ष्य पा सकें लेकिन फिर भी ऐसा नहीं होता।

और ऐसा इसलिए नहीं होता क्योंकि फिटनेस ट्रेनर आपको डाइट और ट्रेनिंग के सही तरीकों पर तो गाइड कर देगा लेकिन आपके माइंडसेट को बदलने की कोशिश नहीं करता। आपके नजरिये को बदले बिना आप कुछ नहीं पा सकते यह बात तो तय है. याद रखिये आप एक्सरसाइज अपने लिए कर रहे हैं ना कि दूसरों के लिए और इसका फायदा भी आपको ही मिलने वाला है तो फिर आप दुनिया के बारे में क्यों सोचते हैं।

हाथ की सफाई भी जरूरी है

प्रकृति का साथ और मॉर्निंग वॉक

इन तरीको से करे प्रेगनेंसी के बाद अपने बढ़ते वजन को कण्ट्रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -