चैंपियंस लीग : लिवरपूल ने बार्सिलोना को हराकर कटाया फाइनल का टिकट

लंदन : फुटबॉल टीम लिवरपूल ने बार्सिलोना को चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के दूसरे चरण में 4-0 से मात देकर कुल 4-3 की जीत के साथ फाइनल का टिकट कटा लिया। पहले चरण में घर में बार्सिलोना को 3-0 से जीत दिलाने कप्तान लियोनल मेसी और लुईस सुआरेज यहां कोई कमाल नहीं दिखा पाई। 

अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने हासिल की ऑस्ट्रेलिया पर सात विकेट से जीत

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मेसी ने घर पहले चरण में दो और सुआरेज ने एक गोल किया था। 1986 के बाद यह पहला मौका है जब कोई टीम सेमीफाइनल में तीन गोल से पिछड़ने के बावजूद खिताबी मुकाबले में पहुंची। यह संयोग ही है कि 33 साल पहले बार्सिलोना ने ही ऐसा किया था। तब उसने स्वीडन के क्लब गोटेबोर्ग को हराया था। लिवरपूल लगातार दूसरे साल और कुल नौवीं बार फाइनल में पहुंचा। 

IPL 2019 : एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली ने दी हैदराबाद को 2 विकेट से मात

इन्होने किया शानदार प्रदर्शन 

जानकारी के मुताबिक ट्रॉफी के लिए अब लिवरपूल का सामना अजाक्स और टोटेनहम हॉटस्पर में होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगा। लिवरपूल की जीत के हीरो डिवॉक ओरिगी और जार्जिनियो विजनाल्डम रहे। इन दोनों ने दो-दो गोल कर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई। ओरिगी ने सातवें और 79वें मिनट में, जबकि विजनाल्डम (54वें, 56वें मिनट) ने दो मिनट के भीतर दो गोल किए। ला लीगा चैंपियन बार्सिलोना की यह सभी यूरोपियन मुकाबलों में इंग्लिश टीम के खिलाफ सबसे बड़ी हार है। वहीं इस सत्र में चैंपियंस लीग में यह उसकी पहली हार है।

सीनियर सलाहकार के पदों पर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

Hyundai Venue से Ford EcoSport कितनी है अलग, जानिए

कारोबारी सत्र की शुरुआत में बाजार ने की धीमी शुरुआत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -