केंद्र आज राज्यसभा में हथियार संशोधन विधेयक पेश करेगा
केंद्र आज राज्यसभा में हथियार संशोधन विधेयक पेश करेगा
Share:

नई दिल्ली: 'सामूहिक विनाश के हथियार और उनकी डिलीवरी प्रणाली (गैरकानूनी गतिविधियों का निषेध) संशोधन विधेयक, 2022' गुरुवार को राज्यसभा में पेश किए जाने की उम्मीद है। लोकसभा ने बुधवार को इस विधेयक को पारित कर दिया।

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर प्रस्ताव करेंगे कि सामूहिक विनाश के हथियार और उनकी सुपुर्दगी प्रणाली (गैरकानूनी गतिविधियों का प्रतिषेध) अधिनियम, 2005 में संशोधन करने वाले विधेयक पर विचार किया जाए और इसे पारित किया जाए।

रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट अनुदान मांगों (2019-20) पर विभाग संबंधित रक्षा मामलों की संसदीय स्थायी समिति में "सेना, नौसेना, वायु सेना और संयुक्त स्टाफ" पर निहित सिफारिशों की स्थिति पर एक टिप्पणी करेंगे।

अनुप्रिया पटेल, केंद्रीय मंत्री, हाउस ऑफ कॉमन्स में से समुद्री उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण के एक सदस्य को अध्यक्ष द्वारा अनुशंसित तरीके से चुनने का प्रस्ताव पेश करेंगी

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव सदन के सदस्यों में से राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण के एक सदस्य को अध्यक्ष द्वारा अनुशंसित तरीके से चुनने का प्रस्ताव पेश करेंगे। मंत्री की प्रतिक्रिया से श्रम और रोजगार मंत्रालय के संचालन पर चर्चा समाप्त होने की संभावना है।

कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में 1,033 नए मामले, 43 मौतें

हार की 'हैट्रिक' लगाने के बाद गुस्से में नज़र आए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, पत्रकार पर भड़क उठे.., देखें Video

भारत में मिला या नहीं कोरोना का XE वेरिएंट! सामने आया ये बड़ा सच

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -