बढ़ते कोरोना मामलों के बीच 20 क्रायोजेनिक टैंकरों का किया जाएगा आयात
बढ़ते कोरोना मामलों के बीच 20 क्रायोजेनिक टैंकरों का किया जाएगा आयात
Share:

देश में ऑक्सीजन टैंकरों की कमी के कारण केंद्र ने 10 MT और 20 MT क्षमता के 20 क्रायोजेनिक टैंकरों का आयात किया है और उन्हें राज्यों को आवंटित किया है। दूसरी लहर के तहत, कई राज्य सरकारों ने देश में कोविड-19 संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए कड़े दिशानिर्देशों की घोषणा की है। केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात को टैंकर आवंटित किए हैं जिनमें से प्रत्येक में दो 20 मीट्रिक टन क्रायोजेनिक टैंकर मिलेंगे। उत्तर प्रदेश (तीन), राजस्थान (चार), दिल्ली (तीन) और गुजरात (दो) में 10 एमटी क्रायोजेनिक टैंकर मिलेंगे। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि “विनिर्माण संयंत्र से विभिन्न राज्यों में तरल चिकित्सा ऑक्सीजन (एलएमओ) की मैपिंग की जा रही है और क्रायोजेनिक टैंकरों के माध्यम से चिकित्सा ऑक्सीजन के परिवहन की प्रक्रिया चल रही है, जो देश के पूर्वी हिस्से से एलएमओ उपलब्ध कराने में अड़चन बन रही है। भागों, क्षमता के बीस क्रायोजेनिक आईएसओ कंटेनर 20 मीट्रिक टन और 10 मीट्रिक टन ऑक्सीजन के परिवहन को बढ़ाने के लिए आयात किए गए हैं। ” 

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने उद्योग और आंतरिक व्यापार को बढ़ावा देने के लिए परामर्शदाता समूह- II (ईजी- II) के समग्र मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश, राजस्थान के आपूर्तिकर्ताओं को इन कंटेनरों के आवंटन का मानचित्रण किया है। , दिल्ली और गुजरात। यह घोषणा उस दिन की गई जब भारत ने 3,23,144 नए कोरोना वायरस संक्रमणों की सूचना दी। देश के कुल कोविड-19 केसलोएड अब बढ़कर 1.76 करोड़ हो गए हैं, जिनमें से 28.82 लाख सक्रिय मामले हैं। भारत में 1.97 लाख कोरोना वायरस से संबंधित मौतें भी हुई हैं। कुल कोविड-19 मामलों से प्रभावित पांच राज्य महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश हैं।

जम्मू कश्मीर में कोरोना का कहर, महज 24 घंटों में 16 लोगों की मौत

असम सरकार ने 1 मई तक राज्य भर में बढ़ा नाईट कर्फ्यू का समय

कोरोना से संक्रमित हुआ मुख्तार अंसारी, जेल में ही आइसोलेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -