जम्मू कश्मीर में कोरोना का कहर, महज 24 घंटों में 16 लोगों की मौत
जम्मू कश्मीर में कोरोना का कहर, महज 24 घंटों में 16 लोगों की मौत
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के लिए कोरोना आने वाले दिनों में बड़ी मुसीबत बन सकता है। कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े डराने वाले हैं। प्रदेश में एक दिन में करीब 16 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण जान गई है। मरने वालों में 20 साल की लड़की व 47 से 55 आयुवर्ग के लोग शामिल थे।

इस माह अभी तक 174 मरीजों की जान जा चुकी है। पिछले महज चार दिनों में ही 80 मरीजों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मरने वाले 16 मरीजों में तीन महिलाएं थी जबकि अन्य पुरुष मरीज थे। मंगलवार को जिस 20 वर्षीय लड़की की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हुई वह त्राल पुलवामा की निवासी थी। स्वास्थ्य खराब होने पर उसे सौरा स्थित स्किम्स अस्पताल में एडमिट कराया गया था। उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इसके साथ ही घाटी में कोरोना से मरने वाली दूसरी 55 वर्षीय महिला काजीगुंड अनंतनाग की रहने वाली थी। वह भी स्किम्स में उपचाराधीन थी। भर्ती होने के तीसरे दिन उसकी मृत्यु हो गई।

पिछले सिर्फ चार दिनों में ही 80 मरीजों की जान जा चुकी है। इनमें से 11 फीसद मरीज ऐसे थे जो कि अस्पताल आने से पहले ही दम तोड़ चुके थे। वे अपने घरों में ही आइसोलेट हुए थे। ऐसे मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है।

कल से शुरू होगा 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों का पंजीकरण, 1 मई से टीकाकरण

आईसीटी उद्योग विशेषज्ञ मनोज चुघ ने वेहेरे बोर्ड के सलाहकार के रूप में संभाला कार्यभार

निगेटिव आई उमर अब्दुल्ला की कोरोना वायरस की रिपोर्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -