उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा- वैक्सीन सप्लाई पर पारदर्शिता बनाए रखने के लिए केंद्र....
उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा- वैक्सीन सप्लाई पर पारदर्शिता बनाए रखने के लिए केंद्र....
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोविड की दूसरी लहर के रूप में, इसके कई राज्य चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी को देखते रहे, आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने सोमवार को केंद्र को पत्र लिखा और वैक्सीन आवंटन प्रणाली में पूर्ण पारदर्शिता की मांग की। पत्र में, AAP ने उल्लेख किया कि चिकित्सा ऑक्सीजन आवंटन के समान, जिसमें केंद्र ने प्रत्येक राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों (UTs) के लिए एक कोटा तय किया है, वही वैक्सीन आवंटन के लिए किया जाना चाहिए। एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जो कोविड प्रबंधन के नोडल मंत्री भी हैं, ने कहा कि दिल्ली टीके खरीदने के लिए तैयार है, लेकिन केंद्र ने कहा कि दिल्ली को मई में और टीके नहीं दिए जाएंगे।

 उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने केंद्र से अनुरोध किया है कि वह 18-44 आयु समूहों के लिए कम से कम 45 और उससे अधिक आयु समूहों के लिए प्रदान की जाने वाली खुराक के बराबर टीके उपलब्ध कराए। "केंद्र ने आज दिल्ली सरकार को लिखे पत्र में सूचित किया है कि दिल्ली को मई में टीकों की 3.83 लाख खुराक (3,83,000) की आपूर्ति की जाएगी और 18-44 वर्ष की आयु वर्ग के लिए कोई टीके की आपूर्ति नहीं की जाएगी। यदि टीके प्राप्त नहीं होते हैं सिसोदिया ने कहा कि अगले तीन दिनों में 18-44 आयु वर्ग के सभी टीकाकरण केंद्र बंद रहेंगे। 

उन्होंने कहा "हम एक ही समय में दोनों वर्गों (18 से 44 और 45 और ऊपर) का टीकाकरण करना चाहते हैं ताकि दिल्ली में सभी आयु वर्ग के लोगों को कोविड महामारी की तीसरी लहर शुरू होने से पहले टीके लगाए जा सकें," उन्होंने कहा। "टीकों का आवंटन केंद्र की देखरेख में किया जा रहा है और हमने केंद्र से सिस्टम को पारदर्शी बनाने का अनुरोध किया है। सभी राज्यों को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि उन्हें कितने टीके मिल रहे होंगे और कितने टीके अन्य राज्यों को मिल रहे होंगे। 

बंगाल हिंसा में मारे गए 2 भाजपा कार्यकर्ताओं का परिवार पहुंचा SC, निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग

सीएम योगी अपने पद से इस्तीफा दें, या उन्हें बर्खास्त किया जाए - कांग्रेस

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चमन लाल गुप्ता का दुखद निधन, 87 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -