30 दिसंबर से चलेगी मध्य रेलवे की मुंबई-दिल्ली राजधानी ट्रेन
30 दिसंबर से चलेगी मध्य रेलवे की मुंबई-दिल्ली राजधानी ट्रेन
Share:

मध्य रेलवे ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में कहा, मुंबई और हजरत निजामुद्दीन (दिल्ली) के बीच सप्ताह के चार दिन एक राजधानी स्पेशल ट्रेन चलेगी। मार्च में कोरोनावायरस फैलने के बाद रेलवे ने अपनी मुंबई-दिल्ली राजधानी ट्रेन को निलंबित कर दिया था।

इसके अनुसार ट्रेन संख्या 01221 राजधानी स्पेशल 30 दिसंबर से प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को शाम 4.10 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से रवाना होगी। यह ट्रेन अगले दिन सुबह 11 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी। विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि 01222 राजधानी स्पेशल हजरत निजामुद्दीन से 31 दिसंबर से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को शाम 4.55 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 11.50 बजे सीएसएमटी पहुंचेगी।

दोनों दिशाओं में कल्याण, नासिक रोड, जलगांव, भोपाल, झांसी और आगरा छावनी स्टेशनों पर एक एसी फर्स्ट क्लास, पांच एसी-2 टियर, 11 एसी-3 टियर और एक पेंट्रीकार सहित 19 कोच की ट्रेन रुकेगी। 01221 राजधानी स्पेशल ट्रेन के लिए बुकिंग 25 दिसंबर को खुलेगी। मध्य रेलवे के अनुसार, केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही इन विशेष ट्रेनों में सवार होने की अनुमति दी जाएगी।

मोदी कैबिनेट ने अनुसूचित जाति के छात्रों को छात्रवृत्ति के लिए दी 59,000 करोड़ रुपये के निवेश की मंजूरी

केरल लॉटरी परिणाम हुए घोषित, यहां देखें सीधा लिंक

वाडिया समूह का गोएयर कोयम्बटूर-मुंबई उड़ान करेगा संचालित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -