कश्मीर की शांति के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने की 5C की बात
कश्मीर की शांति के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने की 5C की बात
Share:

श्रीनगर। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर का दौरा किया। उन्होंने कश्मीर को लेकर काफी कुछ कहा उन्होंने शहीद अब्दुल रशीद और उनकी बेटी जोहरा को याद करते हुए अपनी बात कही। अब वे दोपहर 2.30 बजे के करीब जम्मू के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर पहुचेंगे। जहां वह पाकिस्तानी फायरिंग में पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे।

इन परिवारों से मिलने के बाद वह जम्मू के कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे जहां वह कुछ प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे। उसके बाद मंगलवार को भी राजनाथ सिंह कुछ प्रतिनिधिमंडलों से मिलकर दोपहर 12 बजे एक प्रेस कांफ्रेन्स को संबोधित करेंगे। इसके पूर्व उन्होंने कश्मीर को लेकर महत्वपूर्ण बातें कहीं। उन्होंने कहा कि वे कश्मीर मसले का सामाधान करना चाहते हैं वे यहाॅं की परेशानियों को दूर करने की इच्छा जताते रहे हैं और यही इच्छा रखते भी हैं।

उनका कहना था कि हम इसके लिए कोशिश करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हर कश्मीरी के चेहरे पर मुस्कुराहट हो यही हम चाहते हैं। उन्होंने फाईव सी की बात करते हुए कहा कि कम्पैशन, सहानुभूति, कम्युनिकेशन,संवाद को एक्सिस्टेंस, सहअस्तित्व,काॅन्फिडेंशन बिल्डिंग, विश्वास, निर्माण,कंस्स्टिेंसी,स्थिरता आदि की बात भी कही। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर में शांति पर जोर दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि वे कश्मीर वैली में शांति चाहते हैं और उन्हें लगता है कि वैली में शांति के दरख्त सूखे नहीं है। आतंकवाद से तो कश्मीर में कई पीढ़ियों को नुकसान हुआ है। उनका यह भी कहना था कि वे आगामी पीढ़ी को नष्ट नहीं होने देंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर राज्य में पर्यटन को प्रोत्साहन देने हेतु सरकार कार्यक्रम संचालित करेगी। जो लोग नहीं चाहते हैं वह नहीं होगा। कश्मीर में शांति बहाली के लिए प्रयास किए जाऐंगे। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने स्टेकहोल्डर्स से चर्चा करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई नहीं है जिससे मेरा संवाद न हो।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे मेट्रो की शुरूआत

जम्मू में कार हादसे में एक ही परिवार के सात लोगो की मौत

लखनऊ मेट्रो रेल उद्घाटन पर राजनीति गर्माई

जोहरा को लेकर राजनाथ सिंह का छलका दर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -