किसानों को खेती से ऊपर उठने की जरूरत- बीरेंद्र सिंह
किसानों को खेती से ऊपर उठने की जरूरत- बीरेंद्र सिंह
Share:

केन्द्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने किसानों पर अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा है कि किसानों को खेती और सरकारी नौकरी के आलावा उद्योग-व्यापार व बैंकिंग क्षेत्र में भी आगे आना चाहिए. उन्होंने पंजाब का जिक्र करते हुए कहा कि आबादी का एक बड़ा हिस्सा विदेशों में जाकर बस गया है क्योकि आज पंजाब के लोगों की आर्थिक स्थिति काफी मजबूत है. गौरतलब है बीरेंद्र सिंह ने ये बयान झज्जर के गांव डीघल की गोपाल श्रीकृष्ण गोशाला के 98वां वार्षिकोत्सव को संबोधित करते हुए दिया.

समारोह में शिरकत करने पहुंचे सिंह ने अन्य कई सवालों के जवाब भी दिए. इस दौरान उन्होंने कम होती जोत और युवाओं के रोजगार के ऊपर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि, 'अब आपको समझना होगा कि केवल नौकरी या खेती से काम चलने वाला नहीं ऐसे में जहां पर धन-दौलत है वहां आगे बढ़ना होगा. केंद्रीय मंत्री ने सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि, 'भारत सरकार की मुद्रा आदि योजनाओं का लाभ उठाकर स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ कर स्वावलंबी बना जा सकता है.'

गोपाल श्रीकृष्ण गोशाला के 98वां वार्षिकोत्सव के मौके पर पहुंचे सिंह ने कहा कि गाय को आर्थिक दृष्टि से उपयोगी बनाने का काम गोशालाएं कर सकती है. गाय की भारतीय नस्लों के संवर्धन से ही गऊ माता की सही मायनों में सेवा की जा सकती है. आपको बता दें कि वार्षिकोत्सव में केंद्रीय मंत्री ने गोशाला के लिए अपने कोष से 21 लाख रुपए का अनुदान देने की घोषणा भी की है. 

 

कचरा था नोटबंदी का फैसला- राहुल गांधी

उपराष्ट्रपति ने कहा, सस्ते आयात के तहत प्रतिस्पर्धी है बिजली उद्योग

गोरखपुर -फूलपुर उप चुनाव का मतदान कल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -