अमित शाह ने रैली में पुछा, क्या प्रताड़ित लोगों नागरिकता नहीं दी जानी चाहिए ? मिला ये जवाब
अमित शाह ने रैली में पुछा, क्या प्रताड़ित लोगों नागरिकता नहीं दी जानी चाहिए ? मिला ये जवाब
Share:

भुवनेश्वर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), लेफ्ट और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि ये सभी नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध कर रहे हैं और भ्रम फैला रहे हैं.

अमित शाह ने कहा कि ये कह रहे हैं कि CAA से मुस्लिमों की नागरिकता छीन जाएगी. हालांकि हकीकत यह नहीं हैं. अमित शाह ने कहा कि हम नागरिकता संशोधन कानून (CAA) में एक भी मुस्लिम या अल्पसंख्यक शख्स की नागरिकता नहीं जाने देंगे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने फिर दोहराया कि CAA नागरिकता लेने का अधिनियम नहीं हैं, बल्कि यह नागरिकता प्रदान करने का कानून है. नागरिकता उन लोगों को दी जाएगी, जो बंटवारे के दौरान पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में रह गए हिंदू, सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन और पारसी समुदाय से आते हैं.

अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए लोगों से सवाल किया कि क्या पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में उत्पीड़न के शिकार लोगों को नागरिकता नहीं देनी चाहिए? क्या उनके मानवाधिकार को नहीं देखा जाना चाहिए? इस पर लोगों ने हां में जवाब दिया.

खनन मामले में जनार्दन रेड्डी की याचिका पर शपथपत्र के लिए CBI को दी मोहलत

धड़ाम से गिरा शेयर बाजार, 2008 के बाद सेंसेक्स में सबसे बड़ी गिरावट

सरकार दे रही शराब दूकान खोलने का मौका, इस तिथि तक कर सकते हैं आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -