धड़ाम से गिरा शेयर बाजार, 2008 के बाद सेंसेक्स में सबसे बड़ी गिरावट
धड़ाम से गिरा शेयर बाजार, 2008 के बाद सेंसेक्स में सबसे बड़ी गिरावट
Share:

नई दिल्ली: आखिरकार वही हो गया जिसका सभी को डर था. देश में आंशिक रूप से आर्थिक मंदी के संकेत दिखाई देने लगे हैं. वैश्विक शेयर बाजारों में आई गिरावट के बाद शुक्रवार को भारतीय बाजार भी धड़ाम से गिर गया. सेंसेक्स सुबह खुला ही 1000 अंक की गिरावट के साथ और शाम आते आते 1448 अंक लुढ़क गया. 

जानकारों का कहना है कि 2008 में आर्थिक मंदी के दौरान आई गिरावट के बाद ये पहली दफा है, जब मार्केट में किसी एक दिन इतनी गिरावट आई हो. सेंसेक्स 1448 अंक टूटकर 38, 295 में बंद हुआ, जबकि निफ्टी 431 अंक लुड़कने के बाद 11,201 अंकों में बंद हुआ. जानकारों का कहना है कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण से घरेलू बाजार में गिरावट का प्रभाव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिखने लगा है. अमेरीकी बाजार वॉलस्ट्रीट डाओ जोन्स ने बाजार बंद होने तक रिकॉर्ड गिरावट आई है. 

वहीं घरेलू शेयर बाजार में वैश्विक बिकवाली का बुरा असर दिखा. सुबह से ही टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, बजाज फाइसेंस, एचसीएल और एसबीआई को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है. शेयर बिकवाली का सबसे अधिक असर रिलायंस इड्स्ट्रीज (Reliance) को उठाना पड़ा है. ट्रेडिंग बेल्स के सीनियर एनालिस्ट संतोष मीणा ने कहा है कि कोरोना वायरस के भय की वजह से सभी अंतरराष्ट्रीय बाजार निराश और डर से भरा नजर आ रहा है. इसकी सीधा असर घरेलू बाजार पर पड़ रहा है.  

सरकार दे रही शराब दूकान खोलने का मौका, इस तिथि तक कर सकते हैं आवेदन

Voda-Idea के लिए सरकार की मदद के बिना मुश्किल है बकाया चुकाना

Bank Strike and Holidays: 8 दिन तक बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा ले अपने काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -