केंद्र ने बजरंग दल के नेता विवेक प्रेमी पर से हटाया NSA
केंद्र ने बजरंग दल के नेता विवेक प्रेमी पर से हटाया NSA
Share:

नई दिल्ली​ : केंद्र सरकार ने तय किया है कि बजरंग दल के नेता विवेक प्रेमी पर से नेशनल सिक्योरिटी एक्ट हटा लिया जाएगा। प्रेमी जून 2015 से जेल में है। प्रेमी पर आरोप है कि उन्होने कथित रुप से एक मुस्लिम व्यक्ति के मुंह पर कालिख पोत कर उसे शामली के भरे बाजार में घुमाया और मारा था। इसी के बाद उन पर एनएसए लगाकर जेल भेजा गया था।

केंद्र सरकार के इस फैसले से प्रेमी का जेल से बाहर निकलने का रास्ता साफ हो जाएगा। कहा जा रहा है कि वो जैसे ही अन्य मामलों में बेल के लिए अप्लाई करेगा, उसे तुरंत जमानत मिल जाएगी। इस संबंध में गृह मंत्रालय ने आदेश की कॉपी 31 दिसंबर को प्रदेश के गृह सचिव, शामली के जिलाधिकारी, प्रेमी और मुजफ्फरनगर जेल के अधीक्षक को भेज दिया है।

गौरतलब है कि इस घटना से संबंधित वीडियो के वायरल होते ही तत्कालीन जिलाधिकारी ने प्रेमी के खिलाफ एनएसए लगा दिया था। इस वीडियो में एक आदमी को सरेआम पीटा जा रहा है, इसके बाद से सामुदायिक कलह उत्न्न हो गया था। घटना के बाद प्रेमी ने सफाई देते हुए बताया कि पीटे जाने वाले व्यक्ति मोहम्मद रियाज ने गाय के बछड़े को चुरा लिया था। रियाज उसे स्लॉटर हाउस लेकर गया था। पिटाई के बाद रियाज को पुलिस के हवाले कर दिया गया था। जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -