छुट्टी पर 200 अधिकारी, सिसोदिया ने कहा सरकार की साजिश
छुट्टी पर 200 अधिकारी, सिसोदिया ने कहा सरकार की साजिश
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने कैबिनेट के नोट पर हस्ताक्षर न करने वाले दानिक्स (DANICS) के दो सचिवों को निलंबित क्या किया, इसके विरोध में दिल्ली के करीब 200 अधिकारियों ने गुरुवार को छुट्टी मार ली। ये अफसर इस बात का विरोध कर रहे थे कि आप सरकार सस्पेंशन को कैंसिल करने से मना कर रही है। केंद्र सरकार ने पहले ही इसे अवैध बताते हुए निरस्त कर दिया है। उनका कहना है कि ऐसी किसी भी कार्रवाई के लिए पीएम की स्वीकृति जरुरी है।

इस पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि यह ऑड-इवन नियम लागू करने के एक दिन पहले ही क्यों हुआ। क्या यह कोई साजिश है। आप ने भी केंद्र सरकार पर अफसरों को भड़काने का आरोप लगाया है। अफसरों के बड़े स्‍तर पर छुट्टी पर जाने से आड-ईवन का गुरुवार का ट्रायल प्रभावित हुआ।

इस फार्मूले का दिल्‍ली में शुक्रवार से लागू किया जाना है। ये अधिकारी विशेष सचिव यशपाल गर्ग और सुभाष चंद्रा के निलंबन का विरोध कर रहे थे। सूत्रों का कहना है कि इन दोनों अधिकारियों ने आप कैबिनेट की ओर से वेतन बढ़ाने के निर्णय पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया था।

इनका कहना था कि इस निर्णय में उपराज्यपाल की मंजूरी जरुरी है। साथ ही दिल्ली के आईएएस अफसरों ने आधा दिन काम करने की चेतावनी दी है। बड़े पैमान पर लिए गए इस अवकाश से दिल्‍ली में ऑड-ईवन योजना की तैयारियों पर बुरा असर पड़ने की आशंका है। इनमें से ज्‍यादा अफसर रोड राशनिंग प्‍लान से संबद्ध हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -