सरकार चली डिजिटल गांवों की ओर
सरकार चली डिजिटल गांवों की ओर
Share:

नई दिल्ली : केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार अब गावों में डिजिटलाईजेशन को बढ़ावा देने में लगी है। सरकार द्वारा आदर्श ग्राम योजना के बाद गांवों के लिए सुविधाऐं देने का प्रयास किया जा रहा है। इसी सिलसिले में प्रथम चरण में 1 वर्ष में करीब 5 हजार गांवों को सरकार डिजिटलाईज़्ड करेगी। इसके तहत सरकार लोगों को आॅनलाईन और डिजिटल सुविधाऐं देगी।

गौरतलब है कि डिजीटल इंडिया को केंद्र सरकार ने काफी बढ़ावा दिया और सरकार ने माय गोव और अन्य वेबसाईट के माध्यम से आधुनिक भारत की तस्वीर पेश की। तो दूसरी ओर लोगों को डिजिटलाईज़्ड सुविधाऐं देने के लिए सरकार ने प्रयास किए हैं। साथ ही केंद्र सरकार नोटबंदी के बाद कैशलेस ट्रांजिक्शन के माध्यम से डिजीटल मनी को बढ़ावा दे रही है।

इतना ही नहीं सरकार ने डीटूएच को बढ़ावा देकर लोगों के लिए टेलिविजन प्रसारण को अत्याधुनिक डिजिटलाईज़्ड तकनीक के माध्यम से आसान बनाने का प्रयास किया है। गांवोें को लेकर सरकार के प्रयासों को सराहा जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा इस हेतु 1000 करोड़ रूपए का फंड तैयार किया जा सकता है। सरकार गांवों को डिजिटल करने को लेकर मोबाईल कंपनियों की मदद लेगी।

नाव हादसा: मरने वालों की संख्या हुई 23, मोदी-नीतीश ने किया मुआवजे का एलान

5 राज्यों के चुनाव के लिए BJP दिल्ली में करेगी मंथन

राहुल ने साधा विज पर निशाना, हिटलर-मुसोलिनी भी थे ब्रांड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -