विरोध के बाद मवेशियों की बिक्री पर पाबंदी के नियम में बदलाव कर सकती है मोदी सरकार
विरोध के बाद मवेशियों की बिक्री पर पाबंदी के नियम में बदलाव कर सकती है मोदी सरकार
Share:

नई दिल्ली : जब से केंद्र सरकार ने पशु मंडियों में वध के लिए पशुओं की खरीद-बिक्री पर पाबंदी का फैसला लिया है तब से सरकार चौतरफा निशाने पर आ गई है. देश के विभिन्न हिस्सों से विरोध के स्वर सुनाई दिए है. पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी और केरल की सरकारों ने इस फैसले को नहीं मानने की घोषणा की है, इस विरोध को देखकर लगता है कि सरकार इस नियम में संशोधन कर सकती है.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के इस फैसले को लेकर राजनीतिक दबाव भी लगातार बढ़ता जा रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस फैसले को असंवैधानिक और गैर-कानूनी करार दिया है, वहीं केरल के कन्नूर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने एक बछड़ा काट कर उसका मांस बेचा. इसके बाद कांग्रेस को बचाव की मुद्रा में आना पड़ा. तो उधर सोमवार को एनडीए सरकार के फैसले के खिलाफ मद्रास आईआईटी में कम से कम 80 छात्रों ने बीफ फेस्ट मनाया. राष्ट्रीय चमड़ा परिषद ने भी इस निर्णय पर पुनर्विचार करने को कहा है.

इस बारे में सूत्रों ने बताया कि संभव है कि केंद्र सरकार प्रतिबंधित मवेशियों के दायरे से भैंस को बाहर रखने का फैसला कर सकती है. साथ ही सरकार 'मवेशी' की परिभाषा बदलने पर भी विचार कर रही है. यदि ऐसा हुआ तो इस मामले में मांस व्यापारियों को कुछ राहत मिल सकती है, अन्यथा इस कारण मारपीट के मामले भी बढ़ सकते हैं.

यह भी देखें

केंद्र के नोटिफिकेशन के खिलाफ चेन्नई में बीफ फेस्ट का आयोजन

केरल गोहत्या विवाद : कांग्रेस ने किया 3 कार्यकर्ताओं को सस्पेंड

केरल गोहत्या विवाद : BJP ने जारी की वीडियो में मौजूद शख्स की राहुल के साथ कई तस्वीरें

केरल गोहत्या विवाद में कूदे योगी, कहा : सेकुलर संगठन इस मामले पर चुप क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -