शास्त्र पूजन के बाद बोले राजनाथ- 'भारतीय सेना पर भरोसा, नहीं कब्जाने देगी एक इंच जमीन'
शास्त्र पूजन के बाद बोले राजनाथ- 'भारतीय सेना पर भरोसा, नहीं कब्जाने देगी एक इंच जमीन'
Share:

कोलकाता: दशहरे के अवसर पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज पश्चिम बंगाल के डार्जलिंग पहुंचे. वहां उन्होंने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास शस्त्र पूजा में हिस्सा लिया और फिर चीन पर हमला भी बोला. राजनाथ सिंह ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि उन्हें भारतीय सेना पर पूरा विश्वास है कि उनके रहते कोई एक इंच जमीन नहीं कब्जा पाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि भारत बॉर्डर पर शांति चाहता है.

भारत चाहता है कि चीन सीमा पर समस्या ख़त्म हो जाए और शांति बनी रहे. मुझे पूरा विश्वास है कि सेना हमारी जमीन का एक इंच भी किसी को लेने नहीं देगी. आज नैशनल हाईवे 310 के आंशिक वैकल्पिक मार्ग को, सिक्किम की आवाम को समर्पित करते हुए मुझे काफी प्रसन्नता हो रही है. गंगटोक' से 'नाथू-ला' को जोड़ने वाला NH - 310, पूर्वी सिक्किम के सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की जीवन रेखा है. 19.35 किलोमीटर लम्बे वैक्लपिक NH. 310 का निर्माण करके, BRO ने पूर्वी सिक्किम के निवासियों एवं आर्मी की आकांक्षाओं को पूरा किया है.

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि मैं आप सबको यह भी बताना चाहता हूं कि BRO द्वारा सिक्किम के ज्यादातर सीमावर्ती सड़कों का डबल लेन अपग्रेडेशन किया जा रहा है. इसमें से ईस्ट सिक्किम में 65 किमी सड़क निर्माण-कार्य प्रगति पर है, और 55 किलोमीटर सड़क निर्माण योजना के तहत कार्य जारी है.

लॉकडाउन से प्रभावित हुई थी यूनिलीवर की बिक्री, अब वृद्धि की राह पर लौटी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए क्या है रेट

आने वाले सप्ताह में शेयर बाजार की क्या रहेगी स्थिति?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -