आने वाले सप्ताह में शेयर बाजार की क्या रहेगी स्थिति?

आने वाले सप्ताह में शेयर बाजार की क्या रहेगी स्थिति?

बाजार में यह उम्मीद की जा रही है कि सप्ताह के माध्यम से एक अस्थिरता बन रही है, क्योंकि व्यापारी भविष्य में पदों पर रोल करते हैं और विकल्प खंड के पास अक्टूबर महीने से नवंबर की श्रृंखला तक, अक्टूबर 2020 के भविष्य के रूप में और विकल्प अनुबंध गुरुवार, 29 अक्टूबर 2020 को समाप्त होते हैं। अन्य प्रमुख कारकों पर विचार किया जाना चाहिए जैसे कि वैश्विक संकेत, बहु-राष्ट्रीय कंपनियों के तिमाही परिणाम, डॉलर के मुकाबले रुपये की आवाजाही, मैक्रो डेटा, ब्रेंट क्रूड ऑयल प्राइस मूवमेंट और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों द्वारा निवेश है।

अपने परिणामों की घोषणा करने वाली प्रमुख कंपनियों में शामिल हैं, कोटक महिंद्रा बैंक और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, जो 26 जुलाई 2020 को अपने जुलाई - सितंबर तिमाही परिणाम घोषित करेंगे। टाटा मोटर्स और भारती एयरटेल और 27 अक्टूबर, 2020 को अपने परिणाम तिमाही परिणाम घोषित करेंगे। मोटोकॉर्प, डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज, लार्सन एंड टुब्रो और टाइटन कंपनी 28 अक्टूबर 2020 को अपने तिमाही परिणामों की घोषणा करेंगे। मारुति सुजुकी इंडिया, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन, 29 अक्टूबर 2020 को अपने परिणाम घोषित करेंगे।

वैश्विक संकेतों से दुनिया भर में वायरस के मामलों में वृद्धि जारी रहेगी, जिससे आर्थिक नियंत्रण पर अधिक नियंत्रण और अधिक दबाव पड़ेगा। COVID-19 से संबंधित अपडेट पर कड़ी नजर रखी जाएगी। ये प्रमुख कारक हैं जो कंपनियों के संबंधित मोजे को प्रभावित करने वाले हैं। इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव मंगलवार, 3 नवंबर 2020 को निर्धारित है।

उत्तर-पूर्व एक व्यापार और पर्यटन स्थल के रूप में होगा उदय: जितेंद्र सिंह

फ्रैंकलिन टेंपलटन ऋण एमएफ को है इकाई धारक सहमति की जरूरत

आईटी कर रिटर्न भरने की बढ़ा दी गई अंतिम तिथि, इस दिन तक कर सकेंगे भुगतान