त्रिपुरा में धनपुर सीट बनी सबकी निगाहों का केंद्र
त्रिपुरा में धनपुर सीट बनी  सबकी निगाहों का केंद्र
Share:

कल 18 फरवरी को त्रिपुरा में विधान सभा चुनाव के लिए मतदान होना है .60 सीटों वाली इस विधान सभा में यूँ तो सभी सीटों का अपना महत्व है , लेकिन सिपाहीजाला जिले के धनपुर विधानसभा सीट पर सबकी निगाहें टिक गई हैं , क्योंकि यह मुख्यमंत्री माणिक सरकार का घरेलू चुनावी मैदान है.यहां से वह लगातार पांचवीं बार जीत की उम्मीद के साथ उतरे हैं.लाल और भगवे झंडे के बीच का चुनावी युद्ध बहुत रोचक बन गया है .

उल्लेखनीय है कि यह विधानसभा क्षेत्र बांग्लादेश की सीमा से लगा हुआ है .इस सीट पर सरकार की पार्टी माकपा का पुराने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस और राज्य में तेजी से उभरती बीजेपी से मुकाबला है.भाजपा ने यहां से राज्य महासचिव प्रतिमा भौमिक को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस ने यहां से पूर्व मंत्री लक्ष्मी नाग को अपना उम्मीदवार बनाया है.बीजेपी की प्रतिमा भौमिक 1998 में भी माणिक के खिलाफ कड़ी हुई थी , लेकिन हार गई थी.त्रिपुरा में भाजपा ने चुनावी अभियान में प्रतिमा को मुख्यमंत्री का मुख्य प्रतिद्वंद्वी बनाया है .

आपको याद दिला दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ फरवरी को यहां एक रैली को सम्बोधित कर माणिक यानी (माणिक सरकार) के बजाय ‘हीरा’ चुनने की अपील की थी. यहां हीरा से मतलब - एच फॉर -हा‍इवेज, आई फॉर- इंटरनेटवे, आर फॉर- रोडवेज और ए फॉर -एयरवेज था. इसमें कोई शक नहीं कि त्रिपुरा में भाजपा ने अपनी पैठ बनाई है . इसलिए यहां कांग्रेस तीसरे नंबर पर चल रही है.

यह भी देखें

राहुल ने पीएम मोदी पर वादे करके भूलने का आरोप लगाया

मोदी ने कहा त्रिपुरा में वामदलों का नामों-निशान नहीं रहेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -