अजवाइन की पत्तियों से आएगा चेहरे पर निखार
अजवाइन की पत्तियों से आएगा चेहरे पर निखार
Share:

अजवाइन का इस्तेमाल हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है, इसके अलावा अजवाइन हमारी सेहत के लिए भी बहुत फ़ायदेमन्द होती है, पर क्या आपको पता है की अजवाइन की पत्तियाँ आपकी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. अजवाइन की पत्तियाँ आपकी स्किन में गजब का निखार लाता है. अजवाइन की पत्तियों के इस्तेमाल से आपके चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बे और मुंहासे भी दूर हो जाते है. आज हम आपको ब्यूटी के लिए अजवाइन की पत्तियों के फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

1- अगर आपकी स्किन में मौसम में बदलाव आने के कारण  डलनेस आ गयी है तो इसे दूर करने के लिए अजवाइन की पत्तियों को पीसकर इसमें थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिला ले, अब इसे अपने चेहरे पर लगा ले, और जब ये पेस्ट सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो ले. अजवाइन की पत्तियों में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते है. जिससे आपकी स्किन में स्किन ग्लो करने लगती है.

2- पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए अजवाइन की पत्तियों को पीसकर शहद के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाने से पिंपल्स दूर हो जाते है. अजवाइन और शहद का पेस्ट लगाने से आपको चेहरे पर  ठंडक महसूस होती है साथ ही ये एक  बेहतरीन एंटीसेप्टिक भी है.

3- अगर आप अपनी स्किन में इंस्टेंट निखार लाना चाहती है तो इसके लिए अजवाइन की पत्तियों को पीसकर इसमें थोड़ा सा निम्बू और गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे पर लगा ले, और फिर आधे घंटे के बाद ठन्डे पानी से धो ले.

एस्पिरिन की गोलिया दूर करेंगी चेहरे के पिम्पल

क्या आपको पता है परफ्यूम और डीओ का सही इस्तेमाल

घर पर ही बनाए खीरे का स्प्रे और चेहरे को करें तरोताजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -