क्या आपको पता है परफ्यूम और डीओ का सही इस्तेमाल

क्या आपको पता है परफ्यूम और डीओ का सही इस्तेमाल

शादी, पार्टी हो या कोई इवेंट या फिर ऑफिस हर जगह लोग परफ्यूम और डियो का इस्तेमाल करते है लेकिन कई लोग ऐसे होते है जो परफ्यूम और डियो का सही इस्तेमाल नहीं करते है। ज्यादातर लोग बस बोतल उठाकर कपड़ो पर स्प्रे कर लेते है जो सही नहीं है। अगर आप भी ऐसा करते है तो आप गलत है, इसलिए आज हम आपको बताएँगे कि परफ्यूम का इस्तेमाल कब और शरीर के किस हिस्से में करना चाहिए।

सबसे पहले तो परफ्यूम हो या डियो इनका जरुरत से ज्यादा इस्तेमाल न करें, ज्यादातर लोगों की आदत होती है कि वे कपड़ो के ऊपर से परफ्यूम लगाते है जो तरीका गलत है, ऐसा करने से परफ्यूम में मौजूद केमिकल कपड़ों को कमजोर और बेरंग कर देते हैं। साथ ही परफ्यूम के केमिकल ज्वेलरी पर भी प्रतिकूल प्रभाव डालते हैं।

ध्यान रहे खुशबूदार डियो, पावडर, परफ्यूम इन सब चीजों का इस्तेमाल एक साथ न करें। साथ ही परफ्यूम को हथेलियों, कोहनियों के मोड़ पर, कानों के पीछे, गले की तरफ व कलाई पर लगाएं, अगर आप नहाने के तुरंत बाद परफ्यूम लगाएं तो बहुत अच्छा होगा क्योकि इस समय शरीर के रोम छिद्र खुले रहते हैं और परफ्यूम की खुशबू को सोख लेते हैं, जिससे खुशबू काफी देर तक बनी रहती है।

घर पर ही बनाए खीरे का स्प्रे और चेहरे को करें तरोताजा

क्या आपकी भी आँखों में छा गई है थकान तो अपनाएं ये खास तरीका

डैंड्रफ की परेशानी से दही से मिलेगा छुटकारा