सेलेब्रिटी मैनेजमेंट में भी है आपका अच्छा करियर
सेलेब्रिटी मैनेजमेंट में  भी है आपका अच्छा करियर
Share:

आज के इस दौर में आपने भी देखा होगा की दुनिया कितने आगे जा रही है .व्यक्ति आज उचाईयों को पा रहा है .उनकी कला और ज्ञान उन्हें निखार रहा है.आज आम लोग हैं और आम से खास होते लोग हैं. मशहूर खिलाड़ी हैं, नेता हैं और टीवी व सिनेमा जगत के सितारे हैं. जाहिर है कि खास लोगों के इर्द-गिर्द उसके चाहने वालों का जमावड़ा होगा. वे हमेशा उन जैसा बनने की कोशिश करते देखे जाएंगे. ऐसे में सेलेब्रिटीज का मैनेजमेंट संभालने वालों को भी खासी मशक्कत करनी पड़ती है.

1. मल्टीटास्कर...
सेलेब्रिटी मैनेजमेंट करने वाले शख्स को मीडिया के साथ-साथ सेलेब्रिटी के चाहने वालों का विशेष ख्याल रखना होता है. एक छोटी सी खबर भी बड़ा बखेड़ा खड़ा कर सकती है. आपको मंच के ऊपर और आगे-पीछे का भी ध्यान देना होता है.

2. तगड़ी याददाश्त...
इन मैनेजर्स को इस बात का विशेष ख्याल रखना पड़ता है कि सेलेब्रिटी कब और कहां आएंगे-जाएंगे. किससे मिलेंगे और किस प्रकार मिलेंगे. उन्हें सारी मीटिंग्स का लेखाजोखा रखना पड़ता है ताकि किसी मीटिंग की तारीख व समय एक-दूसरे से न भिड़ें.

3. इमेज का विशेष ख्याल...
गौरतलब है कि एक सेलेब्रिटी के लिए सबसे जरूरी और अहम चीज उसकी इमेज होती है. उन्हें इस बात का विशेष ख्याल रखना पड़ता है कि सेलेब्रिटी की इमेज पर कोई आंच न आए. वह किसी तरह के अनावश्यक वाद-विवाद में न पड़ें. ऐसा होने से उनके मार्केट वैल्यू को धक्का लगता है.

4. हर तरह से अपडेट रहना...
यहां अपडेट रहने का मतलब है कि मैनेजमेंट करने वाले शख्स को सेलेब्रिटी के सोशल मीडिया अकाउंट का भी ख्याल रखना पड़ता है. कौन सी तस्वीरें सोशल मीडिया अकाउंट पर जाएंगी और कौन सी नहीं. वीडियोज और तस्वीरों की बकायदा एडिटिंग का ख्याल रखना पड़ता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -