पाकिस्तान का सीजफायर उल्लंघन जारी, 18  गांवों को बना रहा निशाना
पाकिस्तान का सीजफायर उल्लंघन जारी, 18 गांवों को बना रहा निशाना
Share:

नई दिल्ली - पाकिस्तान ने 6 दिन में 27 बार सीजफायर तोड़ा, 15 बार आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश करने के साथ ही पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर 18 गांवों को निशाना बना रहा है. यह कहना है विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप का.पाक को आगाह करते हुए स्वरूप ने कहा कि पाकिस्तान ये जान ले  की  बातचीत के लिए शांति का माहौल होना चाहिए. आतंकवाद और चर्चा दोनों साथ-साथ नहीं चल सकते.

उल्लेखनीय है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब तक नियंत्रण रेखा , जम्मू-कश्मीर और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक 300 से ज्यादा बार वॉयलेशन कर चुका है. इस दौरान 26 लोगों की मौत हो गई , जिनमें 14 जवान भी शहीद हुए हैं. प्रवक्ता स्वरूप ने कहा कि पाकिस्तान जानबूझकर आतंकियों कि घुसपैठ के साथ सीमावर्ती 18 गांवों को निशाना बना रहा है.पाकिस्तान की ये हरकतें साफ तौर पर सीजफायर वॉयलेशन एक्ट का उल्लंघन है.इस बारे में इस महीने चौथी बार पाकिस्तान के डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब किया है.

प्रवक्ता के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज आगामी 4 दिसंबर को भारत आ रहे हैं. लेकिन द्विपक्षीय वार्ता की संभावनाओं पर फ़िलहाल सरकार ने पुष्टि नहीं की है कि अजीज से चर्चा होगी कि नहीं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अस्पताल में हैं.4 दिसंबर को अमृतसर में होने वाली हार्ट ऑफ एशिया समिट में हिस्सा नहीं लेंगी.कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने से कोई फायदा नहीं होगा, पाकिस्तान पहले आतंक को समर्थन देना बंद करे.

भारत की कार्रवाई से थर्राया...

भारत आयेंगे सरताज, सम्मेलन में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -