LAC-LOC के साथ पड़ोसी देशों की भी रक्षा कर रही है भारतीय सेना - CDS बिपिन रावत
LAC-LOC के साथ पड़ोसी देशों की भी रक्षा कर रही है भारतीय सेना - CDS बिपिन रावत
Share:

नई दिल्ली: भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि इंडियन आर्मी और सुरक्षा बल न केवल सरहदों पर पूरी तरह से मुस्तैद हैं, बल्कि देश की आवश्यकताओं के हिसाब से वो पड़ोसी देशों में भी स्थायित्व की दिशा में अहम भूमिका निभा रहे हैं. CDS बिपिन रावत ने कहा कि सुरक्षा जरूरतें निरंतर बढ़ रही हैं. इसके बाद भी भारत न केवल अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं, LAC, LOC पर बल्कि रणनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण पड़ोसियों की भी रक्षा कर रहा है.

CDS जरनल बिपिन रावत 'इमर्जिंग डिफेंस एक्सपोर्ट्स' पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि भारत न केवल अमेरिका के साथ अपने रिश्तों को आगे बढ़ा रहा है, बल्कि रूस के साथ पारंपरिक संबंधों को भी पुनर्जीवित कर रहा है. उन्होंने कहा कि रूस और अमेरिका दोनों के साथ मजबूत और परिपक्व रिश्ते रखते हैं.

CDS रावत ने कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों का ढांचा ऐसा है कि वो आवश्यकता के हिसाब से खुद में तेजी से बदलाव लाने में सक्षम है. और वो कमांड स्तर पर आपसी समन्वय बढ़ाकर देश की सुरक्षा कर रहे हैं. भारत के रक्षा क्षेत्र की जरूरतें निरंतर बढ़ रही है. ऐसे में भारत सरकार और सुरक्षा बल दोनों ही मेक इन इंडिया को तरजीह दे रहे हैं. हम इस बात के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं, कि भारत की जंग भारत अपने हथियारों से जीते.

दुनिया के 75 फीसद 'खिलौना बाजार' पर चीन का कब्ज़ा, भारत की हिस्सेदारी मात्र 0.5

कम खर्च में मानसून का उठाएं लुत्फ़, बेहद खूबसूरत हैं ये जगहें

आसाराम पर लिखी गई पुस्तक के प्रकाशन पर लगी रोक, दिल्ली कोर्ट ने दिया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -